Homeरायपुर : लोक सुराज अभियान : मुख्यमंत्री के निर्देश पर त्वरित अमल: साहीडांड में किया गया एलईडी बल्ब वितरण

Secondary links

Search

रायपुर : लोक सुराज अभियान : मुख्यमंत्री के निर्देश पर त्वरित अमल: साहीडांड में किया गया एलईडी बल्ब वितरण

Printer-friendly versionSend to friend

रायपुर, 18 अप्रैल 2017

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के निर्देशों पर त्वरित अमल करते हुए 24 घण्टे के भीतर ही जशपुर जिले के बगीचा विकासखण्ड के साहीडांड ग्राम पंचायत में एलईडी बल्ब का वितरण शुरू कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री सोमवार को साहीडांड में आयोजित समाधान शिविर में अचानक पहुंचे थे। उन्होंने अधिकारियों को साहीडांड में शिविर लगाकर उजाला योजना के तहत बीपीएल परिवारों को निःशुल्क तीन-तीन एलईडी बल्ब वितरित करने के निर्देश दिए थे।
मुख्यमंत्री के निर्देश पर त्वरित अमल करते हुए कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को मंगलवार को साहीडांड में शिविर लगाने का निर्देश दिया। विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता से प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 अप्रैल को साहीडांड में आयोजित एलईडी बल्ब वितरण शिविर में 25 बीपीएल परिवारों को तीन-तीन बल्ब के मान से 75 बल्ब का निःशुल्क वितरण किया गया। एपीएल परिवारों को भी प्रति बल्ब 65 रूपए के मान से कुल 125 बल्ब दिए गए हैं। साहीडांड ग्राम पंचायत में दो दिन तक एलईडी बल्ब का वितरण होगा। इसके बाद साहीडांड समाधान शिविर के कलस्टर के अंतर्गत आने वाले कलिया, बुटंगा, गायलुंगा, बछरांव, सरबकोम्बो, रमसमा, करमा, रनपुर, कुदमुरा ग्राम पंचायत में भी एलईडी बल्ब का वितरण किया जाएगा।
विद्युत वितरण कम्पनी के कार्यपालन अभियंता ने बताया है कि उजाला योजना के अंतर्गत जिले में अब तक एक लाख 98 हजार 208 एलईडी बल्ब का वितरण विद्युत उपभोक्ताओं को किया जा चुका है। ये बल्ब विद्युत की कम खपत करते हैं और इसकी रोशनी बाकी बल्बों की अपेक्षा अधिक होती है।

क्रमांक-309/सोलंकी

Date: 
18 Apr 2017