Homeरायपुर : माना कैम्प नगर पंचायत में भी ‘रमन के गोठ’ का प्रसारण : राज्य सरकार की जन हितैषी नीतियों को लोगों ने सराहा

Secondary links

Search

रायपुर : माना कैम्प नगर पंचायत में भी ‘रमन के गोठ’ का प्रसारण : राज्य सरकार की जन हितैषी नीतियों को लोगों ने सराहा

Printer-friendly versionSend to friend

रायपुर, 11 अक्टूबर 2015

राजधानी रायपुर के नजदीक माना कैम्प नगर पंचायत क्षेत्र के हाट-बाजार परिसर में स्थानीय लोगों और दुकानदारों ने आज सवेरे रेडियो पर आकाशवाणी से प्रसारित ‘रमन के गोठ’ कार्यक्रम को उत्साह के साथ सुना। इस मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष श्री श्यामा प्रसाद चक्रवर्ती, और उपाध्यक्ष श्री संजय यादव सहित अनेक पार्षद भी उपस्थित थे। नगर पंचायत द्वारा नागरिकों को  मुख्यमंत्री का रेडियो प्रसारण सुनाने के लिए समुचित बैठक व्यवस्था की गई थी।
कार्यक्रम के प्रसारण के बाद लोगों ने मुख्यमंत्री द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं की मुक्तकंठ से प्रशंसा की। नगर पंचायत अध्यक्ष श्री श्यामा प्रसाद चक्रवर्ती ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज की कड़ी में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना की बात की। उन्होंने स्वास्थ्य और शिक्षा को सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता बताया। माना कैम्प में भी बहुत सारे हितग्राही प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत लाभान्वित हुए। इस योजना से लोगों को साहूकारों के चंगुल से छूट मिल गयी है। दुर्गा पूजा के समय इस योजना के लाभान्वित युवा स्वयं की दुकान भी यहां लगाने वाले हैं। सरकार की योजनाओं की भी उन्होंने प्रशंसा की। नगर पंचायत उपाध्यक्ष श्री संजय यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह से नवरात्रि पर्व की अग्रिम बधाई पाकर त्यौहार की खुशियां दुगुनी हो गयी। उन्होंने कहा कि मुख्यमत्री द्वारा माना कैम्प के रहवासियों की बेहतरी के लिए किए गए प्रयास सराहनीय हैं। श्रीमती मोलिना दत्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने कार्यक्रम में तीज-त्यौहार की बात कर लुप्त होती परंपराओं को जीवित रखने का प्रयास कर रहे हैं जो निश्चित ही स्वागत योग्य है। मुख्यमंत्री को हमारे सुख-दुख की चिंता है और वे जनता के हित को ध्यान में रखकर ही योजना बना रहे हैं। श्री भागवत साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और उनकी सरकार बच्चों के स्वास्थ्य के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। आज की वार्ता में भी यह बात सामने आयी है। श्री राजू घोष ने कहा कि मुख्यमंत्री का प्रदेश की जनता से जुड़ने का यह कदम प्रशंसनीय है। इसके माध्यम से न केवल लोगों को सरकार की नीतियों के बारे में पता चलेगा अपितु लोग भी अपनी बातों को उन तक पहुंचा पाएंगे।
इस मौके पर सुश्री रजिया सुल्ताना ने कहा स्वच्छता अभियान ने छत्तीसगढ़ में मिशन का रूप ले लिया है। हम सभी प्रदेशवासी स्वछता के इस पुनीत अभियान में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ हैं। पेशे से डाक्टर श्री दिलीप साहा ने किसानों के हित में एक दिन का राज्योत्सव मनाए जाने के फैसले की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सभी वर्गो की चिंता करते हैं, किसान और गरीब वर्ग उनकी प्राथमिकता में है। श्री मुकेश राय ने कहा कि मुख्यमंत्री से बस्तर दशहरा के बारे में सुनकर अच्छा लगा। उन्होंने बताया कि वे बस्तर के ही निवासी है लेकिन रोजगार के सिलसिले में यहां रहना होता है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम से सरकार की योजनाओं की जानकारी नियमित रूप से मिलेगी।

 

क्रमांक- 3376/रचना
 

Date: 
11 Oct 2015