Homeरायपुर : रेल्वे ओव्हर ब्रिज चौड़ीकरण के लिए वर्तमान मार्ग प्रतिबंधित : परिवर्तित मार्ग पर एक माह के लिए यातायात की अनुमति

Secondary links

Search

रायपुर : रेल्वे ओव्हर ब्रिज चौड़ीकरण के लिए वर्तमान मार्ग प्रतिबंधित : परिवर्तित मार्ग पर एक माह के लिए यातायात की अनुमति

Printer-friendly versionSend to friend

रायपुर, 25 फरवरी 2017

राजधानी रायपुर में उरकुरा-सरोना बायपास रेल्वेलाईन में निर्मित ओव्हर ब्रिज के चौड़ीकरण के लिए वर्तमान मार्ग को प्रतिबंधित किया गया है और परिवर्तित मार्ग पर आवागमन की अनुमति दी गई है। अनुमति दिए जाने का आदेश आज यहां कलेक्टर और जिला दण्डाधिकारी श्री ओ.पी चौधरी ने जारी किया। यह आदेश आज 25 फरवरी से एक माह तक प्रभावशील रहेगा।
आदेश में कहा गया है कि लोक निर्माण विभाग, सेतु निर्माण परिक्षेत्र रायपुर के मुख्य अभियंता ने मोहबा बाजार-टाटीबंध मार्ग पर बन रहे रेल्वे ओव्हर ब्रिज की सड़क पर ट्रक, बस आदि भारी वाहनों के आवागमन को जल्द पूर्ण रूप से प्रतिबंधित करने और हल्के वाहनों के लिए एकांगी मार्ग (वन-वे) घोषित करने का आदेश देने का अनुरोध जिला प्रशासन से किया है, ताकि किसी भी विषम परिस्थिति से बचा जा सके। इसके लिए वैकल्पिक मार्ग हीरापुर-मोहबा बाजार से आवागमन की अनुमति देने का आग्रह उनके द्वारा किया गया है। इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (यातायात) रायपुर ने यह अभिमत दिया है कि आमानाका और टाटीबंध के मध्य उरकुरा-सरोना बायपास रेल्वे लाईन में निर्मित ओव्हर ब्रिज का चौड़ीकरण के कार्य हेतु निर्माण कार्य किया जा रहा है। इम्बेकमेंट काटे जाने पर इस मार्ग के निर्माण स्थल पर दो-तीन स्थानों में मिट्टी गिर गई है। इसके फलस्वरूप वाहनों के के आने-जाने के लिए यह मार्ग असुरक्षित हो गया है। निर्माण कार्य के चलते तक आवागमन को सुरक्षित बनाए रखने और संभावित दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात का डायवर्सन और सुरक्षा उपाय करने का अनुरोध किया गया है। अभिमत में निम्नलिखित सुझाव दिए गए हैं:-
1.    इस मार्ग पर कबीरनगर तिराहे से मोहबाबाजार चौक तक आने-जाने वाले सभी प्रकार के मालवाहकों का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित करने, इसके लिए टाटीबंध चौक और डंगनिया चौक (एन.आई.टी.) के पास डायवर्सन के लिए गार्ड लगाया जाए।
2.    इस मार्ग पर सिटी बसों का संचालन यथावत होता रहे।
3.    रायपुर से दुर्ग मार्ग पर आने-जाने वाली बसों का आवागमन उक्त मार्ग पर प्रतिबंधित कर पंडरी बस स्टैण्ड से तेलीबांधा रिंग रोड नम्बर-एक से किया जाए।
4.    टाटीबंध चौक से आश्रम तिराहा होते हुए रायपुर शहर की ओर आने-जाने वाले छोटे यात्री वाहनों और मोटरसाईकिल एम्स अस्पताल के सामने से कबीरनगर रोड होकर  मोहबाबाजार चौक से आवागमन करें।
5.    वाहन चालकों की जानकारी के लिए निर्माण स्थल के दोनों ओर संकेतक बोर्ड संबंधित निर्माण एजेंसी द्वारा लगाया जाए। साथ ही सुरक्षा गार्ड भी तैनात किया जाए।

कलेक्टर और जिला दण्डाधिकारी ने सुगम यातायात व्यवस्था और लोक सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस मार्ग पर आवागमन करने वाले वाहनों के डायवर्सन के लिए इस आशय का प्रतिबंधत्मक आदेश जारी किया है। यह आदेश एक माह तक प्रभावशील रहेगा।

 

क्रमांक-5785/स्वराज्य
 

Date: 
25 Feb 2017