Home रायपुर : चौपाल में सुना गया ‘रमन के गोठ’ : रेडियो श्रोता संघ ने शहीद सी.आर.पी.एफ. के जवानों को दी श्रद्धांजलि

Secondary links

Search

रायपुर : चौपाल में सुना गया ‘रमन के गोठ’ : रेडियो श्रोता संघ ने शहीद सी.आर.पी.एफ. के जवानों को दी श्रद्धांजलि

Printer-friendly versionSend to friend

शहीदों के सम्मान में रखा गया दो मिनट का मौन

रायपुर, 12 मार्च 2017

 

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की मासिक रेडियो वार्ता ‘रमन के गोठ’ को सुनने के लिए आज यहां छत्तीसगढ़ रेडियो श्रोता संघ द्वारा विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रेडियो श्रोता संघ के संरक्षक और छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक (अपेक्स) के अध्यक्ष श्री अशोक बजाज के निवास परिसर ‘चौपाल’ में आकाशवाणी से मुख्यमंत्री की वार्ता सुनने के लिए रायपुर सहित राजनांदगांव, राजिम, अभनपुर, भाटापारा और कवर्धा क्षेत्र से भी बड़ी संख्या में रेडियो श्रोता एकत्रित हुए।
इस अवसर पर श्रोताओं ने सुकमा जिले के ग्राम इंजरम-भेज्जी मार्ग पर कल  नक्सल हमले में शहीद सीआरपीएफ के 12 जवानों के सम्मान में दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। इन जवानों की शहादत पर शोक प्रकट करते हुए रेडियो श्रोता संघ ने होली कार्यक्रम में रंग-गुलाल तथा गीत-संगीत के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया और अत्यंत सादगी पूर्ण ढंग से फूलों की होली खेली। इस अवसर पर श्री अशोक बजाज ने रमन के गोठ’ की 19वीं कड़ी पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा- मुख्यमंत्री द्वारा  द्वारा हाल ही में घोषित संचार क्रांति योजना (स्काई) और डायल 112 जनहित में अत्यंत क्रांतिकारी साबित होंगी। श्री बजाज ने कहा - रमन सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी  योजनाओं से छत्तीसगढ़ में समाज के हर वर्ग के लोगों में खुशहाली की रंग-बिरंगी छटा बिखर रही है। श्री बजाज ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के ‘मन की बात’ और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के ‘रमन के गोठ’ कार्यक्रमों से आकाशवाणी और रेडियो की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ रेडियो श्रोता संघ के सदस्यगण श्री कुबेर सपहा, श्री विनोद वंडलकर, श्री सुरेश सरवैया, श्री मोहन डेंगवानी, श्री दीपक दीवान, श्री लक्ष्मीकांत ठाकुर, श्री परदेशीराम साहू, श्री मनिष जैन, श्री सुनिल प्रसाद, श्री नूएल मसीह, श्री प्रदीप शर्मा, श्री रामचरण चक्रधारी, श्री कैलाश गुप्ता, श्रीमती चेतना गुप्ता सहित बड़ी संख्या नागरिक उपस्थित थे।  
आज के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा कई रेडियो श्रोताओं के पत्रों का उल्लेख किए जाने पर चौपाल में मौजूद श्रोताओं ने उनके प्रति आभार प्रकट किया। मुख्यमंत्री ने बिलासपुर जिले के ग्राम नेवसा निवासी श्री मुकेश वैसवाड़े, गरियबांद जिले के ग्राम फुलझर निवासी श्री योगेश्वर साहू और बेमेतरा जिले के ग्राम सिरसाबांधा निवासी श्री भुवन दास जांगड़े सहित कई श्रोताओं द्वारा भेजे गए पत्रों का उल्लेख किया। डॉ. सिंह ने इस बात को भी रेखांकित किया कि धमतरी जिले के ग्राम रूद्री निवासी रेडियो श्रोता श्री चंद्रकांत साहू ने तालाबों की संस्कृति और जल संरक्षण के संदेशों को बहुत पंसद किया है।


क्रमांक-5926/प्रेमलाल

 

Date: 
12 Mar 2017