Homeबलौदा बाजार-भाटापारा : बलौदाबाजार जिले में सुना गया रमन के गोठ का 13वीं कड़ी का प्रसारण

Secondary links

Search

बलौदा बाजार-भाटापारा : बलौदाबाजार जिले में सुना गया रमन के गोठ का 13वीं कड़ी का प्रसारण

Printer-friendly versionSend to friend

बलौदा बाजार-भाटापारा, 11 सितम्बर 2016

प्रदेश वासियों को त्यौहारों की शुभकामना के साथ रमन के गोठ का प्रसारण हुआ। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि शिक्षक सम्मान समारोह में शिक्षक-शिक्षिकाओं की उत्कृष्ट कार्य हेतु सम्मानित करने की परंपरा रही है। शिक्षक ऐसे कार्य करें जो लोगों के लिये उदाहरण बने। जीवन को सरल बनाये जिससे मानव सेवा और लोगों का कल्याण हो सके। राज्य में सभी क्षेत्रों में सुधारों के लिये जागृति आ रही है। शौचालय निर्माण हेतु बच्चों द्वारा पालकों को प्रेरित करना तारीफ के काबिल है।
    मुख्यमंत्री डॉ सिंह ने आगे कहा कि प्रदेश में बेरोजगार युवकों एवं अन्य आमजन को फर्जीवाड़ा से बचाने के लिये शासन द्वारा कड़ा कदम उठाया जा रहा है। दुनिया में ऐसा कोई बैंक नहीं जो 30 से 40 प्रतिशत ब्याज दे सकें। आमजन ऐसे चिटफंड कम्पनियों के विरूद्ध पुलिस में सूचना दे ताकि आगे की कार्यवाही की जा सके। युवा साथी चिटफंड कम्पनी में रोजगार के अवसर देखकर जुड़ते हैं जिनका खामियाजा उन्हें ही उठाना पड़ता है। क्योंकि वे युवा स्थानीय होते है। गृहणियों को धुएं से होने वाली बीमारियों से रक्षा के लिये प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेण्डर का वितरण किया जा है। प्रदेश के 25 लाख परिवार को मात्र 200 रूपये के पंजीयन पर यह वितरण किया जा रहा है। सभी गृहिणी गैस चूल्हा और सिलेण्डर का उपयोग करने के संबंध में अनिवार्य रूप से सीखें। कनेक्शन के साथ हितग्राहियों को टोल फ्री नंबर दिया जा रहा है।
    रमन के गोठ रेडियो कार्यक्रम का श्रवण ग्राम पंचायत खोलवा के सरपंच श्री पीला राम ध्रुव, माधो प्रसाद ध्रुव, शिवचरण साहू, श्रीमती शांतिबाई, श्रीमती विद्याबाई, कृष्णकुमार ध्रुव, योगेन्द्र साहू, सुलेखा, परमेश्वर, जानकीबाई साहू, चैतन्य ध्रुव, आजुराम ध्रुव, मदन सिंह ध्रुव, पंच गण, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, प्रेरक अनुदेशक एवं ग्रामीण, नगर पंचायत सिमगा सहित बलौदा बाजार, पलारी, भाटापारा, कसडोल, बिलाईगढ के जनप्रतिनिधियों तथा आमजनों ने किया। ग्रामीणों ने कहा कि मुख्यमंत्री रमन सिंह द्वारा आमजनता के हित में अनेक योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। जिससे सभी वर्ग को लाभ हो रहा है। महिलाओं के लिये उज्जवला योजना प्रारंभ कर गैस सिलेण्डर कम कीमत में उपलब्ध कराने से महिलाओं को धुआ से होने वाली बीमारियों से छूटकारा मिलेगा। चिटफंड कम्पनियों के खिलाफ कार्यवाही किये जाने से गरीब वर्ग सहित सभी लोगों ठगी के शिकार होने से बच सकेगा।


क्रमांक 19/2016/विष्णु
 




 

Date: 
11 Sep 2016