Homeधमतरी : ‘प्रदेश की प्रतिभाओं को लक्ष्य तक पहुंचाने सेतु का काम कर रही सरकार‘ : ‘रमन के गोठ‘ के प्रसारण के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा

Secondary links

Search

धमतरी : ‘प्रदेश की प्रतिभाओं को लक्ष्य तक पहुंचाने सेतु का काम कर रही सरकार‘ : ‘रमन के गोठ‘ के प्रसारण के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा

Printer-friendly versionSend to friend
धमतरी 11 जून 2017
 
‘दुर्गम जिला दंतेवाड़ा की नम्रता जैन का संघ लोक सेवा आयोग में चयन निश्चय ही बहुत बड़ी उपलब्धि है। प्रदेश की सरकार ‘लक्ष्य‘ जैसी संस्था के माध्यम से प्रतिभाशाली प्रतिभागियों को उनके लक्ष्य तक पहुंचाने में सेतु का काम कर रही है।‘ रमन के गोठ की आज की कड़ी के प्रसारण के बाद प्रतिक्रिया देते हुए यह बात उपस्थित लोगों ने कही।
आज सुबह 10.45 बजे प्रसारित ‘रमन के गोठ‘ का अनुश्रवण करने जिला स्तर पर श्यामतराई स्थित कृषि उपज मण्डी में व्यवस्था की गई थी। प्रसारण के बाद अपनी बात रखते हुए कहा जिला पंचायत सदस्य श्रीमती श्यामादेवी साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री ने लोक सुराज अभियान में इस वर्ष 93 प्रतिशत आवेदनों के गुणवत्तापूर्वक निराकरण की बात कही, जो बेहद प्रशंसनीय है। इसके अलावा उन्होंने वृक्षारोपण, मृदा स्वास्थ्य परीक्षण, वाटर हार्वेस्टिंग आदि ज्वलंत विषयों पर चर्चा की। साथ ही डॉ. सिंह एक चिकित्सक होने के नाते बारिश के मौसम में स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहते हुए स्वस्च्छ और उबला हुआ पानी पीने की सलाह दी। यह बातें उनके अपनी प्रजा का हितचिंतक होने की ओर इंगित करती हैं। ‘रमन के गोठ‘ सुनने के बाद वरिष्ठ नागरिक श्री देवेन्द्र सिंह अजमानी ने कहा कि दंतेवाड़ा जैसे बीहड़ क्षेत्र से यू.पी.एस.सी. जैसी प्रतियोगी परीक्षा में चयन होना बड़े गर्व की बात है। उन्होंने एक उदाहरण देते हुए कहा कि फोन करने के चार मिनट के भीतर संजीवनी एक्सप्रेस 108 ने फौरी तौर पर उपस्थित होकर एक पीड़ित को त्वरित मदद दी। यह शासन की बेहतर योजना का उदाहरण है। रूद्री निवासी श्री नरेश साहू ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मुख्यमंत्री ने अपनी बात रखते हुए वैश्विक ख्याति दिलाने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार माना। उन्होंने प्रदेश के किसान भाइयों को बेहतर खरीफ फसल के लिए शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने की अपील की, जो काफी सराहनीय है। 
एक कार्यक्रम में शामिल होने नगरी से आए श्री एम.एल. महेश्वर ने रमन के गोठ को सुनने के बाद कहा कि नगरी की पावन भूमि सिहावा में आयोजित समाधान शिविर में प्रदेश के मुखिया पहुंचे थे तथा इस दौरान नगर पंचायत नगरी में पदस्थ प्रभारी जनपद सी.ई.ओ. श्री आर.सी. साहू के कार्यों की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने उन्हें एक साल की सेवावद्धि प्रदान की। इसका जिक्र आज मुख्यमंत्री ने रमन के गोठ में किया। श्री महेश्वर ने बताया कि यह उनके लिए गर्व की बात है कि बेहतर काम करने वाले श्री साहू की सेवा में वृद्धि की। इसी तरह अन्य लोगों ने भी रमन के गोठ के प्रसारण के उपरांत अपनी प्रतिक्रिया दी। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. सी.आर. प्रसन्ना, अपर कलेक्टर श्री के.आर. ओगरे, ए.एस.पी. श्री कमलेश्वर चंदेल, एसडीएम धमतरी श्री जी.आर. राठौर सहित जिले के अधिकारियों ने भी ‘रमन के गोठ‘ को सुना।
 
क्रमांक-54/359/सिन्हा
 
Date: 
11 Jun 2017