Homeमुंगेली : ग्राम कंतेली के लोगों ने उत्साहपूर्वक सुना रमन के गोठ : प्रदेश में धान खरीदी 15 नवम्बर से होगी शुरू

Secondary links

Search

मुंगेली : ग्राम कंतेली के लोगों ने उत्साहपूर्वक सुना रमन के गोठ : प्रदेश में धान खरीदी 15 नवम्बर से होगी शुरू

Printer-friendly versionSend to friend

मुंगेली 13 नवम्बर 2016

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की मासिक रेडियोवार्ता रमन के गोठ कार्यक्रम का 15वीं कड़ी का प्रसारण आज सबेरे 10.45 से 11.05 बजे तक किया गया। जिले के विकासखण्ड मुंगेली के ग्राम कंतेली सहित अन्य ग्राम पंचायतों, चौक-चौराहों में उत्साह पूर्वक लोगों ने रमन के गोठ को सुना। मुख्यमंत्री ने मासिक रेडियोवार्ता रमन के गोठ कार्यक्रम में लोगों को धान खरीदी, सौर ऊर्जा सोलर पम्प, उज्ज्वला योजना सहित अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी दी। ग्राम कंतेली के ग्राम सरपंच श्री सुरेश कुमार यादव, पवन, संतराम, दशरथ, गोलू, सोनूदास, अरविंद जायसवाल, मनोज राजपूत ने बताया कि हर माह रमन के गोठ कार्यक्रम का इंतजार रहता है। एक भेंट में ग्रामीणों ने बताया कि रमन के गोठ कार्यक्रम को उत्साह से सुनते है तथा योजनाओं के संबंध में जानकारी मिलती है।
मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने रमन के गोठ कार्यक्रम में प्रदेश में शासन द्वारा निर्धारित समर्थन मूल्य पर 15 नवम्बर 2016 से धान खरीदी की जायेगी। उन्होने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में 14 लाख 54 हजार किसानों का पंजीयन किया गया है। समर्थन मूल्य पर प्रति एकड़ के मान से 15 क्विंटल धान कृषकों से खरीदी की जायेगी। धान खरीदी केंद्रों में रोशनी, पानी सहित अन्य व्यवस्था हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये गये है। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ में सिंचाई की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के कारण सिंचाई हेतु किसानों को सोलर पम्प उपलब्ध कराये जायेंगे।
मुख्यमंत्री ने रमन के गोठ कार्यक्रम के दौरान गुरूनानक दिवस और बाल दिवस के अवसर पर लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ के बच्चे शिक्षा और खेल में आगे बढ़े है। बेटा और बेटियों पर भेद न करें, अच्छी पढ़ाई-लिखाई करायें। उन्होने कहा कि आज के बच्चे कल के भविष्य है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मासिक रेडियोवार्ता के लिए प्रतिक्रियाएं मिल रही है। स्त्रोताओं द्वारा उज्ज्वला योजना की सराहना की गई है। संजीवनी एक्सप्रेस से भी लोगों को लाभ मिल रहा है बड़ी संख्या में लोगों से पत्र मिल रहा है।

 

Date: 
13 Nov 2016