Homeअम्बिकापुर : लोगों को भाया ‘‘ रमन के गोठ’’ का सीधा प्रसारण : जिला मुख्यालय के दो स्थानों सहित अन्य स्थानों पर हुआ सामूहिक श्रवण कार्यक्रम

Secondary links

Search

अम्बिकापुर : लोगों को भाया ‘‘ रमन के गोठ’’ का सीधा प्रसारण : जिला मुख्यालय के दो स्थानों सहित अन्य स्थानों पर हुआ सामूहिक श्रवण कार्यक्रम

Printer-friendly versionSend to friend

अम्बिकापुर 13 सितम्बर 2015

प्रदेश  के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज रेडियो कार्यक्रम ‘‘रमन के गोठ’’ के माध्यम से पूर्वान्ह 10.45 बजे से 11 बजे तक लोगों से सीधे रूबरू हुए। उन्होंने अपने संबोधन में राज्य के विकास और बेहतरी के लिए सभी लोगों से अपनी सार्थक भागीदारी का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि राज्य शासन द्वारा सभी वर्गों के लोगों के लिए विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। उन्होंने छत्तीसगढ़ की संस्कृति को अनुपम बताते हुए लोगों से इस परम्परा को सदैव कायम रखने का आह्वान किया। उन्होंने पोला, हरेली और तीजा सहित अन्य पर्वो का उल्लेख करते हुए इन त्यौहारों को प्रदेष की संस्कृति का अभिंन्न अंग बताया। उन्होंने लोगों से स्वच्छता पर विषेष ध्यान देने की अपील भी की।
सरगुजा कलेक्टर श्रीमती ऋतु सैन के मार्गदर्शन  में आज जिला पंचायत कार्यालय सभाकक्ष तथा जिला लाइब्रेरी स्थित प्रेरणा कोचिंग कक्ष में जिला स्तरीय सामूहिक श्रवण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिला पंचायत कार्यालय सभाकक्ष में समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि, पत्रकारगण, आम नागरिक, शिक्षक , विद्यार्थी, तकनीकी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रषिक्षार्थी तथा अधिकारी एवं कर्मचारियों ने तल्लीनतापूर्व ‘‘रमन के गोठ’’ प्रसारण का श्रवण किया। इस अवसर पर कलेक्टर श्रीमती ऋतु सैन, जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री महावीर राम, महिला एवं बाल विकास केे कार्यक्रम अधिकारी श्री चन्द्रबेश  सिसोदिया, नगरपालिक निगम आयुक्त डा. एल.के. सिंगरौल, नोडल अधिकारी श्री उमेष पटेल, तहसीलदार श्री बालेष्वर राम, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी श्री एस.पी. जायसवाल सहित लगभग 250 नागरिक उपस्थित थे।
‘‘रमन के गोठ’’ का सामूहिक श्रवण जिला शिक्षा अधिकारी श्री आर.पी. आदित्य, उप संचालक रेषम श्री सी.एस. नोन्हारे सहित अन्य विषय विषेषज्ञों एवं कोचिंग प्राप्त कर रहे 250 युवाओं द्वारा किया गया। इसी तरह के आयोजन जिले के सभी 7 जनपद मुख्यालयों एवं ग्राम पंचायतों में भी किए गए।
नीक लागिस रमन के गोठ
रमन के गोठ कार्यक्रम सुनने के बाद लोगों ने मुख्यमंत्री के इस पहल को सराहनीय और आम जनता के लिए लाभदायक बताया। कार्यक्रम के पश्चात् कलेक्टर श्रीमती ऋतु सैन ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें अपने जिले और प्रदेष की तरक्की के लिए हर संभव प्रयास करने हैं। हर व्यक्ति को अपने स्तर से ही पूरी निष्ठा और ईमानदारी से प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि हमें स्वच्छता, षिक्षा, पोषण और नषामुक्ति के प्रति विषेष ध्यान देना होगा। अपने सकारात्मक दृष्टिकोण और उत्कृष्ट मानसिकता के साथ सामाजिक दायित्वों का बेहतर निर्वहन करना होगा, ताकि विष्व मानचित्र पर हमारे जिले और प्रदेष की अच्छी छवि और पहचान स्थापित हो सके।
समाज सेवी श्रीमती ममोल कोचेटा ने ‘‘रमन के गोठ’’ कार्यक्रम के संबंध में अपनी राय देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई यह पहल सराहनीय पहल है। उन्होंने कहा कि डॉ. रमन सिंह देष के पहले मुख्यमंत्री है, जिन्होंने इस तरह की सार्थक पहल की है। इसके माध्यम से हम प्रदेष के मुखिया द्वारा विकास की प्राथमिकताओं को जान पायेंगे तथा उनके मार्गदर्षन में प्रदेष की बेहतरी के लिए अपना सार्थक योगदान दे सकेंगे। सामूहिक श्रवण कार्यक्रम में उपस्थित युवक एवं युवतियों ने मुख्यमंत्री के इस पहल को बेहतर बताते हुए आगे भी जारी रखने की मांग की। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से हम मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेष के सर्वांगीण विकास के लिए संचालित योजनाओं एवं कार्यक्रमों के बारे में जान सकेंगे। जिला षिक्षा अधिकारी, विकासखण्ड षिक्षा अधिकारी, षिक्षक एवं प्रषिक्षकों ने भी मुख्यमंत्री के इस पहल की सराहना की। श्रवण कार्यक्रम में उपस्थित मीना टोप्पो ने कहा कि मोके भी ये कार्यक्रम हर नीक लागिस। इसके साथ ही दिलेष्वरी पैकरा, माधुरी पाठक, बृजमोहन कुर्रे, अंजनी सिंह, विभा राजवाड़े, षिल्पी गुप्ता, पंकज कुमार यादव, सत्यप्रकाष, राहुल देव, गौरव सिंह, पुष्पा सिंह, प्रीति साहू एवं श्री संतोष पाण्डेय ने भी इस कार्यक्रम को सार्थक बताया।   

 

समाचार क्रमांक  1539/2015 
 

Date: 
13 Sep 2015