Homeकवर्धा : कवर्धा के भारत माता चौक के सामने नीम पेड़ के नीचे लोगों ने सुनी डॉ.रमन के गोंठ

Secondary links

Search

कवर्धा : कवर्धा के भारत माता चौक के सामने नीम पेड़ के नीचे लोगों ने सुनी डॉ.रमन के गोंठ

Printer-friendly versionSend to friend

एक हजार और पांच सौ के पुराने नोट बंदी ऐतिहासिक कदम - जिला पंचायत अध्यक्ष श्री संतोष पटेल
बस्तर की बेटी और रायपुर के रिक्से वाला के बेटे ने छत्तीसगढ़ राज्य का नाम रौशन किया


    कवर्धा, 13 नवंबर 2016

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के प्रत्येक माह के दूसरे रविवार को आकाशवाणी तथा इलेक्ट्रानिक चैनलों के माध्यम से प्रासारित होने वाले लोकप्रिय कार्यक्रम रमन के गोठ कार्यक्रम के प्रसारण को कवर्धा में सूना गया। मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने इस कार्यक्रम के माध्यम से उन्होने 14 नवम्बर के बाल दिवस की बधाई एवं शुभाकामनाए दी। उन्होने प्रदेश में खरीफ फसल की राज्य शासन द्वारा 15 नवंबर से प्रांरभ हो रहे समर्थन मूल्य पर धानखरीदी की जानकारी दी तथा देश में केन्द्र सरकार द्वारा एक हजार रूपए तथा पांच सौ रूपए के पुराने नोट प्रचलन से बंद होने के लिए गए निर्णय को ऐतिहासिक कदम बताया है।
  रमन के गोंठ कार्यक्रम सुनने के बाद कबीरधाम जिला पंचायत अध्यक्ष श्री संतोष पटेल ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह अपने प्रदेश के लोकप्रिय कार्यक्रम रमन के गोंठ कार्यक्रम के माध्यम से पूरे प्रदेश वासियों से तथा आमनागरिकों के द्वारा भेजे गए चिठ्ी के माध्यम से जनता के बीच अपनी संवाद रखते है तथा देश,प्रदेश की नवीन कार्यक्रम एवं योजनाओें की जानकारी भी इस कार्यक्रम के माध्यम से देते है,यह कार्यक्रम सचमूच में बहुत ही अच्छा है। श्री पटेल ने यह भी कहा कि रमन के गोंठ कार्यक्रम को 15 मीनट से स्थान पर आधा घंटा बढ़ाए जाना चाहिए,ताकि और अच्छे से हम अपने योजनाओं की जानकारी भी सुन सकते है। उन्होने देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा एक हजार रूपए के नोट बंद करने तथा पांच सौ रूपए के पुराने नोट प्रचलन से बंद करने की निर्णय को सराहनी तथा एतिहासिक कदम बताया हैं। उन्होने कहा कि इस निर्णय से भले ही वर्तमान परिस्थतियों में आम नागरिकों को थोड़ी बहुत परेशानियां हो रही होगी,लेकिन आने वाला समय बेहतर और देश का भविश्य उज्ज्जवल होगा। उन्होने कहा कि उन्होने राज्य शासन द्वारा समर्थन मूल्य पर 15 नवम्बर से शुरू हो रहे धानखरीदी की जानकारी दी। यह जानकारी किसानों की हित में है।  
    श्रीमती सकुन जायसवाल ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रमन के गोंठ कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश के प्रतिभाशाली बच्चों का उत्साहवर्धन किया है। यह बहुत अच्छा लगा। उन्होने कि प्रदेश के प्रतिभाशाली बच्चे अलग-अलग क्षेत्र में खेल विधा में, शैक्षणिक गतिविधियों,सांस्कृतिक कार्यक्रमों तथा नेशनल स्तर पर आयोजित रियालिटी शो के माध्यम से छत्तीसगढ़ का नाम रौशन कर रहे है,ऐसे बच्चों को हम बस सम्मान करते है। उन्होने कहा कि बच्चों के अंदर छूपी प्रतिभा को सामने लाने के लिए हम सब की भागीदारी की आवश्यकता है। हमे मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह जी के द्वारा बच्चों के आगे लाने लिए जो वोट देने का अह्वान किया है उसका पालन करना चाहिए। रमन के गोंठ कार्यक्रम के बाद लोगों ने रियालिटी शो में अपनी प्रतिभा को आगे ला रहे रायपुर के बेटे लक्ष्मण को अपने अपने मोबाईल के माध्यम से बोट भी दिए। इस अवसर पर पार्षद श्री हामिद सिद्धिकी,श्री सनत साहू, श्रीमती विजय लक्षमी तिवारी, श्रीमती सकिला सिद्धिकी, श्री मयंक गुप्ता, एवं नगर पालिका के सीएमओ श्री सुदेश सिंह विशेष रूप से उपस्थित थे।  


समाचार क्रमांक 1150/ गुलाब डड़सेना  
 

Date: 
13 Nov 2016