Homeकवर्धा : किसान,मजदूर, जनप्रतिनिधि और स्कूली छात्रों ने सूना मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के गोठ

Secondary links

Search

कवर्धा : किसान,मजदूर, जनप्रतिनिधि और स्कूली छात्रों ने सूना मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के गोठ

Printer-friendly versionSend to friend

प्रेरणा दायक और ज्ञानवर्धक है मुख्यमंत्री डॉ. रमन के गोठ
हर माह के दूसरे रविवार को सुबह 10:45 बजे होगा आकाशवाणी से सीधा प्रसारण


    कवर्धा, 13 सितम्बर 2015

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आकाशवाणी रायपुर से लोकहित में सीधा प्रसारित होने वाले मुख्यमंत्री डॉ. रमन के गोठ शीर्षक कार्यक्रम में कबीरधाम जिले में ग्रामीण अंचल से लेकर शहरी क्षेत्रों में संचालित होने वाली शैक्षणिक संस्थाओं के अध्यानरत बच्चों ने सूना। जिले के बैगा आदिवासी बाहूल्य पंडरिया और बोडला विकासखण्ड के कोदवागोड़ान,नेउर,कुकदूर,चिल्फी, बोडला,झलमला जंगल सहित प्रमुख छोटे बड़े ग्राम पंचायत भवन में बड़ी उत्सुकता से मुख्यमंत्री डॉ.रमन के गोठ को सूना गया। वनाचंल आदिवासी बाहूल गांव कोदवागोड़ान में दीनदयाल आवासीय सेवा समिति के माध्यम से संचालित आवासीय आश्रम, सहित जिले के सभी 98 आश्रम छात्रावासों तथा चिन्हांकित हाईस्कूल और हायरसेकेन्डरी स्कूलों में अध्ययनरत स्कूली छात्र-छात्राओं,शिक्षिक एवं सम्मानित जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के इस अभिनव पहल रमन के गोठ को बड़ी उत्सुकता और धैर्य से सूना और स्कूली बच्चों ने इस कार्यक्रम की सराहना भी की। कोदवागोड़ान में किसानों ने गंाव के बाजार पारा के अटल चौक के पास रेडियों चालू कर डॉ रमन सिंह के गोठ को सुना और सूनने के बाद सभी किसानों ने भी मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की इस अभिनव पहल की मुक्तकंठ से प्रसन्ना भी की गई। मुख्यमंत्री डॉ.रमन के गोठ का अगला कार्यक्रम 11 अक्टूब रविवार सुबह 10ः45 बजे आकाशवाणी से सीधा प्रसारण किया जाएगा।
    मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के गोठ को सुनने के लिए कबीरधाम जिले के किसानों, मजदूरों, जनप्रतिनिधियों और स्कूलों में अध्ययनरत स्कूली बच्चो में पहली से ही उत्सुकता बनी हुई थी। जिला प्रशासन, और स्कूली विभाग और जनपद पंचायत ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के गोठ को जन-जन तक पहुंचाने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए थे। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कवर्धा के जिस प्रमुख प्राथमिक स्कूल में अपनी प्रायमरी की पढ़ाई की है उस स्कूल में भी नगर के गणमान्य नागरिकों,प्रशासनिक अधिकारियों और स्कूल के शिक्षकों ने भी मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के गोठ को श्रवण किया गया। जिला के शिक्षा अधिकारी श्री सतीश पाण्डेय,जनपद पंचायत अध्यक्ष ज्योति चन्द्राकर, सहित नगर के गणमान्य नागरिक जसबिन्दर सिंह बग्गा और स्कूली बच्चों ने इस कार्यक्रम को पूरे 15 मीनट तक सुना गया। बैगा आदिवासी बाहूल ग्राम कोदवाकोड़ाने ने किसान श्री बखरू पटेल,हीरालाल यादव, महावीर विश्वकर्मा, गंगा राम साकत सहित अन्य किसानों ने भी मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के अभिनव पहल रमन के गोठ को सूनकर प्रसन्ना और तारीफ की गई। इस गांव के खेतीहर किसान बखरू पटेल ने रमन के गोठ को सुनकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह गांव के जीवन शैली मजदूर किसानो की जीवन शैली को बहुत अच्छी तरह से जानते है और हमरे दुख-दर्द को कम करने को हमेशा प्रयास करते रहते है।     
    नगर के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय कवर्धा के कक्षा आठवी के छात्रा कुमारी अंजू धुर्वे ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिह के गोठ को सुनने के बाद बताया कि यह कार्यक्रम बहुत प्रेरणादायक के साथ साथ ज्ञानवर्धक भी है। इस कार्यक्रम को सुनने के बाद हमे अहसास हुआ की प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह शासकीय स्कूलों में गुणवत्ता शिक्षा अभियान को सुधारने के लिए बहुत प्रयासरत है। इस कार्यक्र से हमेें छत्तीसगढ़ के प्रमुख तीज-त्यौहार रितीरिवाज और कला संस्कृति के साथ साथ कृषि पर आधारित इस राज्य के बारे में बहुत कुछ जानने को अवसर मिला। पूर्व माध्यमिक शाला के कक्षा 8वीं की छात्रा कुमारी दिव्यागुप्ता ने मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के इस अभिनव पहल की तारिफ करते हुए कहा इस कार्यक्रम के प्रथम प्रसारण को सुनकर हम सभी स्कूली बच्चों को बहुत अच्छा लगा अब 11अक्टूबर को प्रसारित होने वाली दूसरे प्रसारण का इंतजार है।


समाचार क्रमांक-01/गुलाब डड़सेना
 

Date: 
13 Sep 2015