Home कवर्धा : रमन के गोठ कार्यक्रम से मिलती है जनता को शासकीय योजनाओं की जानकारी : कवर्धा विधायक सहित समस्त जनप्रतिधियों ने सुना रमन के गोठ कार्यक्रम

Secondary links

Search

कवर्धा : रमन के गोठ कार्यक्रम से मिलती है जनता को शासकीय योजनाओं की जानकारी : कवर्धा विधायक सहित समस्त जनप्रतिधियों ने सुना रमन के गोठ कार्यक्रम

Printer-friendly versionSend to friend

 कवर्धा, 12 मार्च 2017

प्रत्येक माह के दूसरे रविवार को रेडियों सहित विभिन्न प्रादेशिक इलेक्ट्रानिक मीडिया में एक साथ प्रसारित होने वाले कार्यक्रम रमन के गोठ कार्यक्रम को लेकर कबीरधाम जिले उत्साह देखा जा रहा है। रमन के गोठ कार्यक्रम का आज 19 वीं कडी प्रसारण किया गया। कवर्धा के वीरसावरकर भवन के सामने नीम पेंड के छांव में रमन के गोठ कार्यक्रम को सुना गया। इस अवसर पर कवर्धा विधायक श्री अशोक साहू, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती देवकुमार चन्द्रंवशी, नपा उपाध्यक्ष श्री मनोज गुप्ता, पार्षद श्री हामिद सिऋिकी, श्री रूपेश जैन, श्री नितेश छाबड़ा, श्री संत राम साहू, श्रीकांत उपाध्यय, श्री शिवअग्रवाल,श्री किरण कुमार श्रीवास्तव ,नगर पालिका अधिकारी श्री सूदेश सिंह, सहित अनके गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
    कवर्धा विधायक श्री अशोक साहू ने रमन के गोठ कार्यक्रम सूनने के बाद अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह प्रत्येक माह के दूसरे रविवार को रमन के गोठ कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश की जनता से एक साथ संवाद स्थापित करते है। यह कार्यक्रम जनभावनाओं पर आधारित है। इस कार्यक्रम को लेकर पूरे प्रदेश में एक उत्साह का संचार देखा जा रहा हैं। इसका ताजा उदाहरण प्रदेश के विभिन्न जिलोें से रमन के गोठ कार्यक्रम के नाम पर जो खत मिल रहा है इससे यह साबित हो रही है।  उन्होने यह भी कहा कि इस कायक्र्रम के माध्यम से प्रदेश वासियों को शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं तथा हितग्राही मूलक योजनाओं की जानकारी मिलती है। आने वाले आगामी 3 अप्रैल से 20 मई तक पूरे प्रदेश में लोक सूराज अभियान को तीसरा चरण प्रांरभ होने वाला है। इस अभियान को पूरे प्रदेश में समाधान पर्व के रूप में मनाया जाएगा। इसकी तैयारियों भी कबीरधाम जिले में प्रांरभ हो गई है। इस अभियान के तहत जिले में 61 समाधान शिविर का आयोजन किया जाएगा।
    नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती देवकुमारी चन्द्रवंशी ने कहा कि रमन के गोठ कार्यक्रम से प्रदेश की जनता को प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष लाभ मिलना शुरू हो गया है। इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगों में खासकर स्कूली बच्चों, किसानों तथा शिक्षित युवाओं के लिए मार्गदर्शन भूमिका अदा करती हुई भी प्रतित हो रही है जो बहुत ही सराहनीय है। उन्होने कहा कि परीक्षाओं के दिनों में बच्चों को कैसे एकाग्रता तथा धैर्य के साथ विभिन्न परीक्षाओं की तैयारियों कैसे की जा सकती है, इसके बारे में बच्चों को बताया जाता है। प्रदेश के किसानों को मौसम के आधार पर कैसे खेती की किया जाना चाहिए, खेती के लिए तैयारियों कैसी हो, तथा कम लागत में कैसे अधिक उत्पादन कर अधिक लाभ लिया जा सकता है, इन विषियों पर भी इस कार्यक्रम के माध्यम से जानकारी निरंतर मिलती रहती है। जिले में इस कार्यक्रम के प्रति युवाओं में उत्साह का संचार दिखाई पढ़ रहा हैं। इस अवसर पर पार्षद हामिद सिद्धिकी ने कहा कि आज रमन के गोठ कार्यक्रम का 19वीं कड़ी का सफलतम पूर्वक आयोजन किया गया। कवर्धा नगर पालिका के माध्यम से रमन के गोठ कार्यक्रम को जनता तक पहुंचाने के लिए निरंतर सराहनीय प्रयास किया जा रहा है। उन्होने मुख्यमत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा होली दहन में पर्यावरण के संरक्षण की दिशा में की गई अपील की सराहना करते हुए कहा कि सचमुच हम सब को रंग पर्व होली में हमे पर्यावरण का बचाने निरंतर प्रयास करना चाहिए। हमारे आने वाली पीढियों के लिए हम इस दिशा में बेहतर कार्य कर सकते है।


समाचार क्रमांक-/गुलाब डड़सेना

Date: 
12 Mar 2017