Homeकवर्धा : रमन के गोठ को उत्साह के साथ देखा और सुना गया : रमन के गोठ कार्यक्रम की नवमीं कड़ी का प्रसारण हुआ : दसवीं कड़ी का प्रसारण अब 12 जून को होगा

Secondary links

Search

कवर्धा : रमन के गोठ को उत्साह के साथ देखा और सुना गया : रमन के गोठ कार्यक्रम की नवमीं कड़ी का प्रसारण हुआ : दसवीं कड़ी का प्रसारण अब 12 जून को होगा

Printer-friendly versionSend to friend

कवर्धा, 08 मई 2016

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रमन के गोठ कार्यक्रम के तहत आज मई माह के दूसरे रविवार 08 मई को पूर्वान्ह 10.45 बजे से 11.00 बजे तक आकाशवाणी के माध्यम से राज्य की जनता के साथ अपने विचारों को आज साझा किया। मुख्यमंत्री डॉ.रमन के गोठ के आठवीं कड़ी का सीधा आकावाणी सहित आईबीसी 24 और ईटीवी तथा सभी एफएम रेडियो में भी प्रसारित किया गया। कबीरधाम जिले के सभी ग्राम पंचायतों, लोक शिक्षण केन्द्रों में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के गोठ कार्यक्रम को सुनने की व्यवस्था की गई थी। इसके अलावा जिले की सभी ग्राम पंचायतों के साथ-साथ शासकीय स्कूल, कवर्धा सहित कवर्धा के बस स्टैण्ड, नवीन बाजार चौक, गुरूगोविंद सिंह चौक,भारत माता चौक , वीर सावरकर परिसर सहित ग्राम पंचायत भवनों में व्यवस्था की गई थी। इसके अलावा जिले के दूर-दराज के अंचलों, आदिवासी इलाकों में भी इस कार्यक्रम के सुनने की व्यवस्था की गई थी।
    नरवमीं कड़ी का प्रसारण प्रदेश के साथ साथ कबीरधाम जिले के लोगों ने रूचि लेकर सुना और इस पर अपने विचार भी व्यक्त किए। इसके तहत आज यहां वीर सावरकर परिसर में नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष श्रीमति देवकुमारी चंद्रवंशी, उपाध्यक्ष श्री मनोज गुप्ता एवं पार्षद गण श्री जसविंदर सिंह बग्गा सहित नगर के नागरिक गण द्वारा पूर्व की भांति आज भी सूना और इस पर भी अपनी प्रतिक्रियां भी दी। नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष श्रीमति देवकुमारी चंद्रवंशी ने इस कार्यक्रम को सुनने के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि इस कार्यक्रम की हर माह रूचि के साथ सभी लोग सुनते हैं उन्होने आगे कहा कि कहा कि प्रदेश के मुख्यमत्री डां. रमन सिंह के इस कार्यक्रम के माध्यम से जहां उन्हे तीज-त्यौहार और समाजिक परंपराओं लोकरीतियों से जुड़ी जानकारियां मिलती है वही दूसरी ओर राज्य शासन की विकास मूलक योजनाओं निर्माण कार्यो एवं समाजिक हितग्राही मूलक योजनाओं की जानकारी मिलती है। उन्होने बताया कि इस कड़ी में मुख्यमंत्री के ये विचार कि लोक सुराज अभियान के तहत चौपालों में योजनाओं की जमीनी समीक्षा की जा रही है और वहां से बनने वाली योजनाएं सफल भी हो रही हैं । उन्होने आगे बताया कि मुख्यमंत्री जी के द्वारा किसानों को निःशुल्क भू अभिलेख की प्रतिया प्रदाय करने से लागों को सुविधा मिलेकगी । शासकीय योजनाए गांव गांव पहुच रही है और उसका लाभ भी लोगों को मिल रहा है । इसकी पड़ताल स्वयं मुख्यमंत्री , मंत्रीगण जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी गण कर रहे है जो प्रशंसनीय है ।  
    रमन के गोठ के प्रसारण को सुनने व देखने के लिये शासन द्वारा पहले की भांति व्यवस्थायें थी व लोगों ने नगरी क्षेत्रों के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों में उत्साह के साथ उनकी विचारों से अवगत हुये ।
समाचार क्रमांक-439/एस.शुक्ल

Date: 
08 May 2016