Homeकवर्धा : समाज के सभी वर्गो के लोगों ने सुना मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के गोठ

Secondary links

Search

कवर्धा : समाज के सभी वर्गो के लोगों ने सुना मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के गोठ

Printer-friendly versionSend to friend

हर माह के दूसरे रविवार को सुबह 10.45 बजे से आकाशवाणी सहित आईबीसी 24, ईटीवी, जीटीवी, स्वराज एक्सप्रेस एवं साधना न्यूज सभी एफएम रेडियो पर
अच्छा प्रतिसाद मिलने लगा है रमन के गोठ


    कवर्धा, 11 अक्टूबर 2015

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आकाशवाणी रायपुर सहित आईबीसी 24, ईटीवी, जीटीवी, स्वराज एक्सप्रेस एवं साधना न्यूज सभी एफएम रेडियो पर आज लोकहित में सीधा प्रसारित होने वाले मुख्यमंत्री डॉ. रमन के गोठ शीर्षक कार्यक्रम में कबीरधाम जिले में ग्रामीण अंचल से लेकर शहरी क्षेत्रों में संचालित होने वाली शैक्षणिक संस्थाओं के अध्यानरत बच्चों ने सुना। जिले के दूरस्थ आदिवासी अंचल में विशेष रूप से बैगा आदिवासी बाहूल्य पंडरिया और बोडला विकासखण्ड के कोदवागोड़ान, नेउर, रेंगाखार, कुकदूर, चिल्फी, बोडला, झलमला जंगल सहित प्रमुख छोटे बड़े ग्राम पंचायत भवन में बड़ी उत्सुकता से मुख्यमंत्री डॉ.रमन के गोठ को सुना गया। जिले में वनाचंल आदिवासी बाहूल गांव कोदवागोड़ान में दीनदयाल आवासीय सेवा समिति के माध्यम से संचालित आवासीय आश्रम, सहित जिले के सभी 98 आश्रम छात्रावासों तथा चिन्हांकित हाईस्कूल और हायर सेकेन्डरी स्कूलों में अध्ययनरत स्कूली छात्र-छात्राओं, शिक्षक एवं सम्मानित जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के इस अभिनव पहल रमन के गोठ को बड़ी उत्सुकता और धैर्य से सुना और स्कूली बच्चों ने इस कायक्र्रम की सराहना भी की।  अब इसका अच्छा प्रतिसाद मिलने लगा है। समाज के विभिन्न वर्गो से जुड़े लोगों जिसमें साहित्य से भी सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी, प्रबुद्ध नागरिक, जनप्रतिनिधिगण, किसान, मजदूर, शिक्षक, छात्र सभी बड़े उत्सकुता के साथ ध्यान से सुनने के बाद अपनी सुझाव व अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। इसी तारतम्य में साहित्य एवं शिक्षा जगत से जुड़े श्री अवधेशनंदन श्रीवास्तव ने रमन के गोठ कार्यक्रम सुनने के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी ने इस कार्यक्रम की शुरूवात कर प्रदेश की जनता से सीधे तौर पर जुड़ने का सार्थक पहल किया है। इसके माध्यम से वे जनता के और नजदीक आ गये है। उन्होंने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना का विशेष रूप से उल्लेख कर लघु व्यवसायियों को आत्म निर्भर बनाने संबंधी योजना की ओर विशेष रूप से ध्यान आकृष्ट किया। उन्होंने अपना सुझाव रखते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की लोक संस्कृति एवं पुरावैभव को संरक्षण एवं विश्वव्यापी प्रतिष्ठा दिलाने तथा विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने भोरमदेव का विशेष रूप से योजनाबद्ध सर्वांगीण विकास यिका जायें। वहीं शिक्षक एवं साहित्य प्रेमी श्री आदित्य श्रीवास्तव ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि शासन के मुखिया का आम जनता के साथ निरंतर संपर्क अत्यंत महत्वपूर्ण है। किसानों की समस्या के लिये उनसे सीधे बातचीत कर रहे है। शिक्षा प्रदेश की रीढ है, इसलिये गुणवत्ता अभियान के दौरान सभी स्कूलों में प्राचार्य एवं शिक्षकों की कमी दूर करना स्वागत योग्य है।
    मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के गोठ को सुनने के लिए कबीरधाम जिले के किसानों, मजदूरों, जनप्रतिनिधियों और स्कूलों में अध्ययनरत स्कूली बच्चो में पहली से ही उत्सुकता बनी हुई थी। जिला प्रशासन, और स्कूली विभाग और जनपद पंचायत ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के गोठ को जन-जन तक पहुंचाने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए थे। इसके अलावा जिले के दूरस्थ अंचल कुई कुकदूर में आज विशाल मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है, जहां उपस्थित समुदाय ने भी रमन के गोठ कार्यक्रम का श्रवण किया। यहां जिला स्तर पर नगरपालिका अध्यक्ष सहित अन्य जनप्रतिनिधियों एवं नागरिकों ने भी रमन के गोठ कार्यक्रम को सुना।     

 

समाचार क्रमांक-907/एस.शुक्ल


 

Date: 
11 Oct 2015