Homeकोंडागांव : ग्राम कुम्हारपारा में भी ग्रामीणों ने उत्साह से सुना ‘‘रमन के गोठ‘‘

Secondary links

Search

कोंडागांव : ग्राम कुम्हारपारा में भी ग्रामीणों ने उत्साह से सुना ‘‘रमन के गोठ‘‘

Printer-friendly versionSend to friend

कोंडागांव /08/11/2015


   

दिनांक 08.11.2015 को जिला मुख्यालय कोण्डागांव के ग्राम कुम्हारपारा के पंचायत भवन में ग्रामीणों एवं बच्चों ने रेडियो के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों को सुना। मुख्यमंत्री रमन सिंह ने रविवार को तीसरी बार रेडियों पर लोगो से संवाद स्थापित किया और धान खरीदी व्यवस्था, शिक्षा गुणवत्ता अभियान और सूखा राहत के संबंध में उपयोगी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि खरीफ वर्ष 2015-16 में समर्थन मूल्य पर 16 नवम्बर से 31 जनवरी 2016 तक कृषकों की धान खरीदी की जायेगी। और धान की राशि का भुगतान ऑनलाईन कम्प्युटर के माध्यम से किसानों के खाते में जमा किया जायेगा। उन्होंने बताया कि खरीदी की अधिकतम सीमा प्रति एकड़ 15 क्विंटल निर्धारित की गई हैं। मुख्यमंत्री ने किसानों से धान साफ और सूखा कर लाने की अपील की।
    शिक्षा गुणवत्ता अभियान पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि इस अभियान के अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं। राज्य के बच्चों को उच्च स्तर की उत्कृष्ट शिक्षा प्राप्त हो और वे राष्ट्रीय स्तर की प्रतिस्पर्धा में सफल हो सके यही इस अभियान का उद्देश्य हैं। अपने रेडियों वार्ता में मुख्यमंत्री द्वारा सूखा राहत के संबंध में बताया गया कि प्रदेश की 93 तहसीलों के बाद 17 और तहसीलों को सूखाग्रस्त घोषित किया गया हैं और रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से अब मनरेगा के तहत 100 दिन के स्थान पर 150 दिन का रोजगार दिया जायेगा।
    ग्राम कुम्हारपारा के पंच देववती उईके, झुमुक लाल सेठिया, मेघनाथ मरकाम, गिरजा बाई ने बताया कि उन्हें अब घर पर ही शासन द्वारा जनहितकारी कार्यो एवं संचालित योजनाओं की जानकारी मिल जाती हैं। अतः यह कार्यक्रम सराहनीय हैं।

 

क्रमांक 861 - रंजीत
 

Date: 
08 Nov 2015