Homeकोरबा : असफलता से निराश न होकर आगे बढ़ने की सीख दी मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने

Secondary links

Search

कोरबा : असफलता से निराश न होकर आगे बढ़ने की सीख दी मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने

Printer-friendly versionSend to friend

कोरबा 8 मई 2016

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की मासिक रेडियो वार्ता ‘रमन के गोठ’ की नौवीं कड़ी का प्रसारण आज  सवेरे 10.45 से 11 बजे तक राज्य में स्थित आकाशवाणी के सभी केन्द्र एक साथ प्रसारित किया गया। आमनागरिकों को गोठ सुनने हेतु विभिन्न स्थानों पर आवश्यक व्यवस्थाएं की  गई थी।
मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने आज आकाशवाणी से अपने मासिक प्रसारण ’’रमन के गोठ’’ की नौवीं कड़ी में दसवीं, बारहवीं के बोर्ड परीक्षाओं में मेरिट आने वाले तथा सफल छात्रों को बधाई देते हुये अनुर्त्तीण छात्रों को असफलता पर निराश न होकर आगे बढ़ने कहा। उन्होंने कहा कि जो एक बार असफल हो जाता है और  पुनः सफलता के लिये संघर्ष करता है उसको आगे बढ़ने के कोई रोक नही सकता।
मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने रमन के गोठ में लोक सुराज अभियान अंतर्गत दूरस्थ क्षेत्रों में किये जा रहे आकस्मिक दौरा, ग्रामीणों के बीच लगने वाले चौपाल और अलग अलग जगहों पर लोगों से होने वाली भेंट और उनसे हुई चर्चा को भी कार्यक्रम में साझा किया। लोक सुराज कार्यक्रम की आवश्यकता एवं महत्व को बताते हुये मुख्यमंत्री ने शासन की योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुचाने की बात कही। उन्होंने आबादी पटटा वितरण, निःशुल्क,खसरा,बी वन देने की जानकारी देते हुये कहा कि योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिये प्रयास लगातार जारी रहेगा।


संसदीय सचिव श्री लखनलाल देवांगन ने विजयपुर में सुना रमन के गोठ
संसदीय सचिव लखन देवांगन ने कटघोरा विकासखंड के विजयपुर में ग्रामीणों के बीच ‘रमन के गोठ‘ कार्यक्रम का श्रवण किया। इस दौरान  उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि वे नियमित रूप से रमन के गोठ कार्यक्रम को सुनते है। इससे उन्हें योजनाओं की जानकारी मिलने के साथ मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश की जनता से साझा की गई उपयोगी जानकारी भी मिलती है। संसदीय सचिव श्री देवांगन ने कार्यक्रम सुनने एकजुट हुये ग्रामीणों को संबोधित करते हुये बताया कि रमन के गोठ में शासन की योजनाअें की जानकारी दी जाती है। आप सभी प्रतिमाह दूसरे रविवार को इस कार्यक्रम को अवश्य सुने। उन्होंने ग्रामीणों को जिले में प्रतिदिन आयोजित हो रहे जिला स्तरीय लोक सुराज शिविर एंव जनपद स्तर पर जनपद शिविर में पहुंचकर शासन की योजनाओं का लाभ उठाने तथा गांव की समस्याओं के निराकरण के लिये शिविर में अधिकारियों को आवेदन देने की अपील की। संसदीय सचिव ने ग्रामीणों को शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी भी दी। इस दौरान यहा नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती ललिता डिक्सेना,  श्रीमती उमा देवी सर्राफ, सदस्य महिला आयोग,हनीफ मोहम्मद योगेश देवांगन,आलोक पांडे,मनोज नायडू, राधेलाल यादव सहित ग्रामीण, जनप्रतिधियों ने भी रमन के गोठ कार्यक्रम का श्रवण किया।

रमन के गोठ के माध्यम से लोगों को शासकीय योजनाओं व विकास कार्यों की मिली जानकारी-  नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत पुष्पलता उद्यान में निगम आयुक्त अजय अग्रवाल,अनुविभागीय दण्डाधिकारी गजेंद्र सिंह ठाकुर डिप्टी कलेक्टर विश्वास राव मेश्राम, जिला शिक्षा अधिकारी डी के कौशिक, डीपीओ सतीश प्रकाश सिंह, जल संसाधन कार्यपालन अभियंता आर पी शुक्ला सहित अन्य शासकीय अधिकारियों व गणमान्य नागरिकों ने रमन के गोठ का श्रवण किया। जिले के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर रेडियो ट्रांजिस्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के संबोधन का लाभ लोगों ने उठाया। यहा रमन के गोठ सुनने आये व्यावसायी राजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से दूरस्थ क्षेत्रों के लोगों को मुख्यमंत्री को सुनने तथा शासन की योजनाओं की जानकारी मिलती है।
जिला जेल में सुनी गई रमन के गोठ
जिला जेल कोरबा में बंदियों ने मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की रेडियो वार्ता रमन के गोठ कार्यक्रम का श्रवण किया। सहायक जेल अधीक्षक के एल देशमुख ने बताया कि जिला जेल में पुरूष एवं महिला कैदियों के लिये रमन के गोठ कार्यक्रम सुनने विशेष व्यवस्था की गई थी।   

9 मई को होगा पुनः प्रसारण
मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की रेडियो वार्ता रमन के गोठ कार्यक्रम 9 मई को 10.45 से 11 बजे तक पुनः प्रसारण किया जायेगा।  


कमल ज्योति/219


                                     
 

Date: 
08 May 2016