Homeकोरबा : आकाशवाणी से प्रसारित रमन के गोठ कार्यक्रम का लोगों ने किया उत्साहपूर्वक श्रवण

Secondary links

Search

कोरबा : आकाशवाणी से प्रसारित रमन के गोठ कार्यक्रम का लोगों ने किया उत्साहपूर्वक श्रवण

Printer-friendly versionSend to friend

कोरबा 13 सितंबर 15

मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने आज प्रातः 10.45 से 11 बजे तक प्रदेश की जनता को आकाशवाणी के सभी केंद्रों से ’’रमन के गोठ’’ कार्यक्रम के माध्यम से सीधे संबोधित किया। मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने कार्यक्रम के माध्यम से राज्य की जनता से सीधे संवाद स्थापित किया तथा शासन की विभिन्न योजनाओं व विकास गतिविधियों के संबंध में जानकारियां दी। उन्होंने छत्तीसगढ़ की सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक तथा अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर अपने विचार रखे तथा प्रदेश की जनता को तीजा व पोला त्यौहार की बधाई दी। उन्होंने बताया कि शिक्षा में गुणवत्ता में वृद्धि हेतु प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक शालाओं की नियमित मानिटरिंग किये जाने का निर्णय लिया गया है। यह अभियान ’’डा. एपीजे अब्दुल कलाम शिक्षा गुणवत्ता अभियान’’ के नाम से जाना जायेगा। इस अभियान के अंतर्गत जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा समस्त स्कूलों का सतत् रूप से निरीक्षण कर विद्यालय परिसर एवं विद्यार्थियों के शैक्षणिक ज्ञान का मूल्यांकन कर विद्यालयों की ग्रेडिंग की जायेगी। अभियान के संचालन हेतु समयबद्ध कार्य योजना बनाई गई है।       
संसदीय सचिव ने ग्राम जेंजरा में रमन के गोठ कार्यक्रम का किया श्रवण- संसदीय सचिव श्री लखन देवांगन, जिला पंचायत सीईओ विलास संदीपान भोस्कर, एसडीएम बी.बी.पंचभाई सहित अन्य अधिकारियों ने कटघोरा विकासखंड के ग्राम जेंजरा में रमन के गोठ कार्यक्रम का ग्रामीणों के साथ श्रवण किया।
सांसद आदर्श ग्राम तिलकेजा में रमन के गोठ कार्यक्रम आयोजित - सांसद डा. बंशीलाल महतो, अपर कलेक्टर श्रीमती हिना नेताम व अन्य अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों तथा ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के आकाशवाणी के माध्यम से प्रसारित संदेश का श्रवण किया।
गीतांजलि भवन में आयोजित किया गया कार्यक्रम - गीतांजलि भवन में संयुक्त कलेक्टर डी.के.अग्रवाल, डिप्टी कलेक्टर विश्वास राव मेश्राम, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. पी.आर.कुंभकार, सहायक संचालक उद्यान के.के.शर्मा, जिला परिवहन अधिकारी श्री नेताम सहित अन्य शासकीय अधिकारियों, जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिकों ने रमन के गोठ कार्यक्रम का श्रवण किया।      
ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह की अभिनव पहल की प्रशंसा- ग्राम तिलकेजा के सरपंच फूलसिंह कंवर, उपसरपंच भगवती पाण्डेय, महेश शर्मा सहित अन्य ग्रामीणजनों ने मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के आकाशवाणी के माध्यम से प्रदेश की जनता से सीधे संवाद स्थापित करने की अभिनव पहल की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से न केवल शासन की योजनाओं की सीधी जानकारी मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के माध्यम से मिलती है बल्कि प्रदेश की तात्कालिक व सार्वजनिक महत्व के विषयों पर शासन के संवेदनशील रूख का पता चलता है।
     जिले के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में ग्राम पंचायत भवन, सांस्कृतिक भवन, सामुदायिक भवन, स्कूल भवन, आंगन बाड़ी भवन एवं अन्य सार्वजनिक महत्व के स्थानों पर रेडियो ट्रंाजिस्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के संबांेधन का लाभ लोगों ने उठाया। यह एक स्थायी कार्यक्रम के रूप में प्रत्येक माह के द्वितीय रविवार को प्रातः 10.45 से 11 बजे तक निरंतर आगे भी जारी रहेगा।


क्रमांक 624/तंबोली

 

Date: 
13 Sep 2015