Homeकोरबा : कोरबा में रमन के गोठ का किया गया श्रवण

Secondary links

Search

कोरबा : कोरबा में रमन के गोठ का किया गया श्रवण

Printer-friendly versionSend to friend

कोरबा 11 दिसम्बर 16

रमन के गोठ के सोलहवी कड़ी के प्रसारण में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज आकाशवाणी से प्रदेशवासियों से कहा कि जनता के प्यार, सहयोग, समर्थन और मार्गदर्शन से ही मैं इस काबिल बन सका कि बड़े निर्णय ले सकूं।  उन्होंने कहा - आज जब मैं तेरह साल पीछे पलटकर देखता हूं तो मुझे लगता है कि छत्तीसगढ़ में जिन योजनाओं पर अमल किया है, वे देश के लिए भी अनुकरणीय हैं। जनता ने ही मुझे बड़े निर्णय लेने और उनके क्रियान्वयन की ताकत दी।  डॉ. रमन सिंह ने कहा - भ्रष्टाचार, आतंकवाद और महंगाई जैसी बड़ी समस्याओं की जड़ काला धन है। इसलिए प्रधानमंत्री ने काले धन के खिलाफ सीधी लड़ाई छेड़ दी है। डॉ. सिंह ने विमुद्रीकरण के विकल्प के रूप में नकदी रहित लेनदेन (कैशलेस ट्रांजेक्शन) के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राज्य की जनता को दी जा रही विभिन्न सुविधाओं पर भी विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि जब व्यक्तिगत रूप से हम नकद राशि का लेनदेन नहीं करेंगे और जब सभी लोग कार्ड या इंटरनेट के माध्यम से लेन-देन करने लगेंगे तब करेंसी नोटों को अपनी जेब में लेकर घूमने की समस्या ही समाप्त हो जाएगी और ‘नगद - विहीन समाज अथवा कैशलेस सोसायटी का निर्माण होगा और नगदी का भी दुरूपयोग रूकेगा।  कोरबा में संसदीय सचिव श्री लखन लाल देवांगन,कलेक्टर पी दयानंद,जिला पंचायत सीईओ श्री इंद्रजीत सिंह चंद्रवाल सहित अन्य अधिकारियों जनप्रतिनिधियों ने रमन के गोठ का श्रवण किया।
संसदीय सचिव ने सुनी रमन के गोठ    
कटघोरा विकासखंड के ग्राम हुंकरा में संसदीय सचिव श्री लखनलाल देवांगन एवं जिला पंचायत सीईओ श्री इंद्रजीत सिंह चंद्रवाल की उपस्थिति में  ग्रामीणों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह द्वारा आकाशवाणी में प्रसारित रमन के गोठ को सुना। यहा एसडीएम कटघोरा श्री बी.बी पंचभाई, जनपद उपाध्यक्ष रामप्रसाद कोर्राम ,जिला पंचायत सदस्य श्रीमती रोहिणी रजक, सीईओ राजेश थवाईत बीईओ जी आर राजपूत, संतोष देवांगन, योगेश देवांगन,श्रीमती मीना शर्मा, नरेंद्र पाटनवार, सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।
पुष्पलता उद्यान में कलेक्टर सहित अधिकारियों ने सुनी रमन के गोठ-
जिला प्रशासन द्वारा आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस चौक स्थित पुष्पलता उद्यान में रमन के गोठ सुनने की आवश्यक व्यवस्था की गई थी। यहा कलेक्टर पी दयानंद,अपर कलेक्टर श्री ए.लकड़ा,नगर पालिक निगम आयुक्त श्री अजय अग्रवाल,एसडीएम श्री देवंेद्र पटेल,डिप्टी कलेक्टर विश्वास राव मेश्राम,श्रीमती निष्ठा तिवारी,गजेन्द्र सिंह ठाकुर, उपसचालक कृषि श्री एल.एस धु्रव,महाप्रबंधक उद्योग श्री एम एल कुशरे,,सहायक आयुक्त श्रीकांत दुबे, जनसंपर्क अधिकारी सी एल लोन्हारे सहित अन्य अधिकारियों, कर्मचारियों, जनप्रतिनिधिगण एवं आम नागरिकगण ने रमन के गोठ का श्रवण किया। इसी प्रकार रमन के गोठ कार्यक्रम का आयोजन प्रियदर्शनीय इंदिरा स्टेडियम, गीतांजली भवन, बालको हाउसिंग बोर्ड कालोनी स्थित सामुदायिक भवन, दर्री जोन कार्यालय, आनंद नगर बांकीमोंगरा स्थित सामुदायिक भवन में किया गया था। यहा लोगों ने रमन के गोठ कार्यक्रम का श्रवण किया। इसी तरह लोक शिक्षा केंद्र मादन विकासखंड पाली में प्रेरक एवं अनुदेशक ने रमन के गोठ का श्रवण किया।
क्रमांक /1272/कमलज्योति


 

Date: 
11 Dec 2016