Homeकोरबा : रमन के गोठ कार्यक्रम का किया गया उत्साहपूर्वक श्रवण

Secondary links

Search

कोरबा : रमन के गोठ कार्यक्रम का किया गया उत्साहपूर्वक श्रवण

Printer-friendly versionSend to friend

कोरबा 11 अक्टूबर 15

मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने आज प्रातः 10.45 से 11 बजे तक प्रदेश की जनता को आकाशवाणी के सभी केंद्रों, आई बी सी 24, जी टीवी, ई टीवी, साधना न्यूज, स्वराज एक्सप्रेस के माध्यम से ’’रमन के गोठ’’ कार्यक्रम द्वारा सीधे संबोधित किया। मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने कार्यक्रम के माध्यम से राज्य की जनता से सीधे संवाद स्थापित करते हुये शासन की विभिन्न योजनाओं व विकास गतिविधियों के संबंध में जानकारियां दी। उन्होंने छत्तीसगढ़ की सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक तथा अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में शक्ति पूजा की परम्परा है, तथा राज्य के निवासियों का सहज एवं सरल स्वभाव होने के साथ-साथ स्वाभिमान की भावना कूट-कूट कर भरी है। उन्होंने छत्तीसगढ़ में शक्ति पूजा, विजयादशमी पर्व की चर्चा करते हुये छत्तीसगढ़वासियों को बधाई दी। उन्होंने बस्तर दशहरा के संबंध में विशेष रूप से चर्चा करते हुये पर्व के एतिहासिक महत्व के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना से होने वाले लाभ की जानकारी देते हुये लोगों को योजना का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने शिक्षा व स्वास्थ्य पर विशेष रूप से ध्यान केन्द्रित करते हुये चिरायु योजना से होने वाले लाभ के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने स्वच्छता अभियान में छत्तीसगढ़ की भागीदारी के बारे में आमजन को अवगत कराया तथा कहा कि स्वच्छता अभियान में भागीदारी से देश में विशेष पहचान बनी।
    
संसदीय सचिव ने ग्राम रंजना में रमन के गोठ कार्यक्रम का किया श्रवण- संसदीय सचिव श्री लखन देवांगन व अनुविभागीय अधिकारी श्री बिरेन्द्र बहादुर पंचभाई ने कटघोरा विकासखंड के ग्राम रंजना में रमन के गोठ कार्यक्रम का ग्रामीणों के साथ श्रवण किया।

गीतांजलि भवन में रमन के गोठ कार्यक्रम आयोजित - सांसद डा. बंशीलाल महतो, संयुक्त कलेक्टर श्री डी के अग्रवाल, अनुविभागीय दण्डाधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह ठाकुर, प्रेस क्लब अध्यक्ष श्री गेंदलाल शुक्ल, जिले के वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. माणिक विश्वकर्मा नवरंग, श्री कृष्ण कुमार चंद्रा, श्री मुकेश चतुर्वेदी, श्री राकेश खरे, श्री जितेन्द्र वर्मा, श्री महावीर चंद्रा, श्रीमती आशा मेहर, श्रीमती गीता नायक, श्रीमती शैलेन्द्री यादव, श्रीमती रामकली कारे, डॉ. गिरजा शर्मा सहित अन्य साहित्यकार, सहित अन्य वरिष्ठ समाजसेवियों तथा गणमान्य नागरिकों ने मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के आकाशवाणी के माध्यम से प्रसारित संदेश का श्रवण किया।
जिले के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में ग्राम पंचायत भवन, सांस्कृतिक भवन, सामुदायिक भवन, स्कूल भवन, आंगन बाड़ी भवन एवं अन्य सार्वजनिक महत्व के स्थानों पर रेडियो ट्रांजिस्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के संबोधन का लाभ लोगों ने उठाया। यह एक स्थायी कार्यक्रम के रूप में प्रत्येक माह के द्वितीय रविवार को प्रातः 10.45 से 11 बजे तक निरंतर आगे भी जारी रहेगा।

 

क्रमांक 981/तंबोली

 

Date: 
11 Oct 2015