Homeकोरबा : विवेकानंद उद्यान, गीतांजली भवन में श्रवण किया गया रमन का गोठ

Secondary links

Search

कोरबा : विवेकानंद उद्यान, गीतांजली भवन में श्रवण किया गया रमन का गोठ

Printer-friendly versionSend to friend

कोरबा 10 जनवरी 2016

विवेकानंद उद्यान व गीतांजली भवन में ’रमन के गोठ’ के पांचवी कड़ी के प्रसारण का श्रवण किया गया।  रेडियो कार्यक्रम रमन के गोठ सुनने के लिए श्रोताओं की उपस्थिति सुबह से यहां दिखाई दी। विवेकानंद उद्यान में सांसद डा. बंशीलाल महतो, कलेक्टर पी.दयानंद, निगमायुक्त अजय अग्रवाल, एसडीएम गजेंद्र सिंह ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर विश्वास राव मेश्राम सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी एवं श्रोता उपस्थित थे। रमन के गोठ कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने श्रोताओं को नववर्ष के साथ छत्तीसगढ़ी पर्व छेरछेरा पुन्नी, मकर संक्रंति तथा गणतंत्र दिवस की बधाई दी। उन्होंने राजधानी रायपुर में आयोजित 20 वीं राष्ट्रीय युवा उत्सव कार्यक्रम के आयोजन को राज्य के लिए गौरव का क्षण बताते हुए इससे युवा प्रतिभाओं को आगे आने का अवसर मिलने की बात कही। उन्होंने प्रदेश में 4 से 13 जनवरी तक आंगनबाड़ी गुणवत्ता अभियान अन्तर्गत आंगनबाड़ी केंद्रों में सुधार, कुपोषण मुक्ति अभियान तथा महिलाओं को पूरक पोषण आहार की उपलब्धता के संबंध में शासन द्वारा किये जा रहे प्रयासों की जानकारी दी।
    मुख्यमंत्री ने रमन के गोठ कार्यक्रम में प्रदेश के सूखाग्रस्त क्षेत्र के किसानों को निराश नहीं होने तथा उन्हें राहत पहुंचाने ऋण चुकाने में प्रदान की गई राहत, रोजगार गारंटी योजना अन्तर्गत 200 दिन का रोजगार दिए जाने की जानकारी देते हुए किसान मितान केंद्र के माध्यम से किसानों के समस्याओं का निराकरण की बात कही।
संसदीय सचिव ने ग्राम धंवईपुर में रमन के गोठ कार्यक्रम का किया श्रवण- संसदीय सचिव लखन देवांगन ने कटघोरा विकासखंड के ग्राम धवईपुर में रमन के गोठ कार्यक्रम का ग्रामीणों के साथ श्रवण किया। तत्पश्चात हितग्राहियों को कंबल का वितरण किया गया।
      जिले के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में ग्राम पंचायत भवन, सांस्कृतिक भवन, सामुदायिक भवन, स्कूल भवन, आंगन बाड़ी भवन एवं अन्य सार्वजनिक महत्व के स्थानों पर रेडियो ट्रंजिस्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के संबोधन का लाभ लोगों ने उठाया। यह एक स्थायी कार्यक्रम के रूप में प्रत्येक माह के द्वितीय रविवार को प्रातः 10.45 से 11 बजे तक निरंतर आगे भी जारी रहेगा।


 

क्रमांक 1380/कमलज्योति

Date: 
10 Jan 2016