Homeजंजगीर-चांपा : ‘‘रमन के गोठ‘‘ की चौथी कड़ी का प्रसारण : लोगों ने बड़े उत्साह से मुख्यमंत्री जी की रेडियो वार्ता को सुना

Secondary links

Search

जंजगीर-चांपा : ‘‘रमन के गोठ‘‘ की चौथी कड़ी का प्रसारण : लोगों ने बड़े उत्साह से मुख्यमंत्री जी की रेडियो वार्ता को सुना

Printer-friendly versionSend to friend

       जांजगीर-चांपा, 13 दिसंबर 2015

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह जी की मासिक रेडियो वार्ता कार्यक्रम ‘‘रमन के गोठ‘‘ की चौथी कड़ी का आज आकाशवाणी सहित सभी एफएम व निजी टेलीविजन चैनलों में प्रसारण हुआ। ‘‘रमन के गोठ‘‘ के कार्यक्रम को सुनने के लिए जिला मुख्यालय सहित सभी नगरीय व ग्राम पंचायतों में विशेष व्यवस्था सुनिश्चित की गई थी जहां लोगों ने बड़े ही उत्साह के साथ मुख्यमंत्री जी की रेडियो वार्ता को सुना। जिला मुख्यालय जांजगीर के कचहरी चौक स्थित सांस्कृतिक भवन में नगर पालिका द्वारा इसके लिए विशेष व्यवस्था की गई थी। कार्यक्रम को सुनने के लिए नगरीय निकाय के जनप्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
‘‘मिट्टी स्वास्थ्य कार्ड योजना‘‘ किसानों के लिए लाभकारी
   नगर के युवा व्यवसायी श्री शैलेष साहू ने कहा कि उन्होंने टेलीविजय के जरिए ‘‘रमन के गोठ‘‘ कार्यक्रम को सुना। मुख्यमंत्री ने एक आम आदमी की भावनाओं को समझते हुए सरल व सहज शब्दो में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पूरे देश में लागू की गई ‘‘मिट्टी स्वास्थ्य कार्ड योजना‘‘ योजना के बारे में विस्तार से बताया। यह जानकारी किसानों के लिए बहुत ही फायदेमंद व उपयोगी है।
जैविक खेती की सराहना
       नगर पालिका परिषद के उपाध्यक्ष श्री आशुतोष गोस्वामी ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा के किसानों द्वारा की जा रही जैविक खेती की जो बात बलताई वह प्रदेश के सभी किसानों के लिए अनुकरणीय है। जैविक खेती से जहां रासायनिक उर्वरकों से होने वाले नुकसान से बचा जा सकता है वही यह लोगों की सेहत व पर्यावरण के संतुलन के लिए भी बहुत जरूरी है।
        युवा पार्षद श्री सुधीर अग्रवाल ने प्रदेश के विशेष पिछडी जनजातियों के हित में मुख्यमंत्री द्वारा आगामी तीन साल के विशेष अभियान की घोषणा को स्वागत योग्य बताया। पूर्व पार्षद श्री धर्मेन्द्र राणा ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा आकाशवाणी के माध्यम से जनजन तक सरकार की योजनाओं को पंहुचाने का सराहनीय प्रयास है। श्री हितेश यादव और श्री पवन कहरा ने कहा कि  ‘रमन के गोठ’ में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री जीवन-ज्योति योजना और अटल पेंशन योजना के बारे में जो विस्तृत जानकारी दी इससे निश्चित ही श्रमिकों को लाभ मिलेगा। इस अवसर पर सर्वश्री मनीष तिवारी, टिंकू यादव गौरव उपाध्याय, शिवम कटकवार, प्रदीप यादव, नगर पालिका के अधिकारी-कर्मचारियों सहित बड़ी संख्या मंे गणमान्य नागरिक नागरिको ने ‘रमन के गोठ’ कार्यक्रम को उत्साहपूर्वक सुना।
रमन के गोठ को सुनने चौपालों में भी रही भीड़
    मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के कार्यक्रम ‘रमन के गोठ‘ को सुनने के लिए जिले के सभी ग्राम पंचायतों व नगरीय निकायों में कलेक्टर श्री ओ.पी.चौधरी के मार्गनिर्देशन में जनपद पंचायतों के माध्यम से विशेष व्यवस्था भी की गई थी। मुख्यमंत्री जी के इस कार्यक्रम को सुनने के लिए सभी स्थानों पर लोगों की बड़ी भीड़ व उत्सुकता देखी गई।


 

Date: 
13 Dec 2015