Homeजगदलपुर : रेडक्रास कराएगी प्लास्टिक सर्जरी : किन्नरों के आवास की समस्या होगी हल-कलेक्टर : जनदर्शन में दिये गये आवेदन

Secondary links

Search

जगदलपुर : रेडक्रास कराएगी प्लास्टिक सर्जरी : किन्नरों के आवास की समस्या होगी हल-कलेक्टर : जनदर्शन में दिये गये आवेदन

Printer-friendly versionSend to friend

जगदलपुर 20 मार्च 2017

कलेक्टर जनदर्शन में प्रार्थी श्रीमती नीला कश्यप पति श्री श्याम कश्यप निवासी संतोषी वार्ड जगदलपुर ने चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी हेतु मुख्यमंत्री सहायता कोष से आर्थिक सहायता मांगी गई थी। इस प्रकरण पर मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए कलेक्टर श्री अमित कटारिया ने रेडक्रास को निर्देशित किया कि उक्त पीड़िता का सम्पूर्ण ईलाज रायपुर के अस्पताल से कराया जाए, इसका खर्च रेडक्रास वहन करेगी। एक अन्य प्रकरण में 15 किन्नरों का एक समूह जनदर्शन में आवास संबंधी समस्या को लेकर कलेक्टर से मिला। उन्होंने अपनी व्यथा बताते हुए कहा कि हमारे लिए शहर में कोई उपयुक्त आवास नहीं है साथ ही हमें रोजगार की तलाश है। इस पर श्री कटारिया ने संभावना व्यक्त की कि मेडिकल कॉलेज में कैन्टीन संचालित किया जा सकता है लेकिन इसके पूर्व कौशल विकास केन्द्र से संबंधित प्रशिक्षण पूर्ण करें।
    जनदर्शन में नारायणपाल पंचायत के ग्रामीणों ने सरपंच के द्वारा मूलभूत राशि में अनियमितता संबंधी शिकायत की। कलेक्टर ने जांच के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को पत्र अग्रेषित किया। ग्राम कस्तूरपाल विकासखण्ड लोहण्डीगुड़ा के प्रार्थियों ने प्रधानमंत्री अटल आवास की मांग की। इसी तरह पण्डरीपानी निवासी दीनमनी ने वृद्धावस्था पेंशन एवं पदमावती ने विधवा पेंशन दिलवाने का पत्र कलेक्टर को सौंपा जिसे कार्यवाही हेतु मुख्य कार्यपालन अधिकारी जगदलपुर को पत्र प्रेषित किया गया। ग्राम मंगनार विकासखण्ड बकावण्ड वासी श्रीमती अस्ती ने काबिजशुदा भूमि पर भूअधिकार संबंधी पत्र कलेक्टर को सौंपा। नजूल भूमि पर गैर आदिवासी (मोहम्मद हयात) द्वारा कब्जा किये जाने की शिकायत बस्तर निवासी नागवती धु्रवा ने की।
    अन्य पत्रों में ग्राम मंगनार निवासी कौड़ीराम, अनंतराम, अदिति और सुकचंद ने वन अधिकार पट्टा दिलाये जाने की मांग की कलेक्टर ने भू-अभिलेख शाखा को पत्र प्रेषित किया। इसी नगरनार वार्ड क्रमांक-14 नारंगीपारा में लो-वोल्टेज, चिंगपाल के सिवनी, बड़ेअलनार और उसरी ग्रामों में सौर सुजला योजना के तहत् ग्रामीणों ने बिजली की मांग रखी वहीं पेयजल संबंधी आवेदन लेण्ड्रा के आश्रित ग्राम भाटागुड़ा, खालेपारा और ठोठापारा साथ ही विकासखण्ड दरभा ग्राम गुमड़पाल के ग्रामीणों ने पेयजल के लिए हेण्डपंप की मांग रखी। कलेक्टर श्री कटारिया ने जनदर्शन में प्राप्त आवेदनों के निराकरण हेतु संबंधित विभागोें को कार्यवाही हेतु तत्काल अग्रेषित किया।
क्रमांक-289/ तंबोली

Date: 
20 Mar 2017