Homeजशपुरनगर : 21 मार्च से सभी पंचायतों में “आधार तिहार“ का होगा आयोजन

Secondary links

Search

जशपुरनगर : 21 मार्च से सभी पंचायतों में “आधार तिहार“ का होगा आयोजन

Printer-friendly versionSend to friend

आधार और मोबाईल नंबर बैंक खातों में लिंक करने के लिए लगेंगे शिविर

जशपुरनगर 20 मार्च 2017

जिले के ग्राम पंचायतों में आधार तिहार का आयोजन 21 मार्च से किया जाएगा। कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने बताया कि आधार तिहार के लिए सभी जनपदों के ग्राम पंचायतांे शिविर का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शिविर में राष्ट्रीयकृत एवं मान्यता प्राप्त प्राइवेट बैंकों के खाताधाकों के एकाउंट को आधार नंबर, मोबाईल नम्बर और रूपे कार्ड से लिंक किया जाएगा। शासन द्वारा संचालित राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम के विभिन्न योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को आगामी वित्तीय वर्ष से व्यक्तिगत खाते के माध्यम से नियमित रूप से शत-प्रतिशत भुगतान किया जाना है।

कलेक्टर ने बताया कि आधार तिहार के लिए लगने वाले शिविर में श्रम विभाग के द्वारा अपंजीकृत श्रमिकों का पंजीयन किया जाएगा। साथ ही पेंशन के लिए पात्र हितग्राहियों से आवेदन लिए जाएंगे। कौशल विकास के लिए युवाओं का चयन और काउंसिलिंग भी किया जाएगा।

गांव-गांव होगा आधार तिहार का प्रचार

शिविर के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों के बैंक खातों को रूपे कार्ड, मोबाईल और आधार नंबर लिंक किया जा सके। इसके लिए सभी ग्राम पंचायत के प्रत्येक गांव और टोले-पारें में आधार तिहार का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। कलेक्टर ने इसके व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश सभी एसडीएम और जनपद पंचायत सीईओ को दिए हैं। जिससे अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिल सके। प्रचार-प्रसार के लिए सभी गांवों में कोटवारों के माध्यम से मुनादी कराई जाएगी।

21 मार्च से लगेंगे आधार तिहार शिविर

           जशपुर जनपद के सभी ग्राम पंचायतों में 21 मार्च को आधार तिहार के लिए शिविर का आयोजन किया जाएगा। दुलदुला में 22 मार्च, कुनकुरी में 23 मार्च, मनोरा में 24 मार्च, कांसाबेल 25 मार्च, बगीचा 26 मार्च, फरसाबहार 27 मार्च और पत्थलगांव में 28 मार्च को सभी ग्राम पंचायतों में आधार तिहार के लिए शिविर लगाए जाएंगे।

स.क्र./61/

Date: 
20 Mar 2017