Homeजशपुर : ‘रमन के गोठ’ की दूसरी कड़ी को उत्साह के साथ लोगों ने सुना : रेडियों के साथ टीव्ही में भी सुना गया प्रसारण

Secondary links

Search

जशपुर : ‘रमन के गोठ’ की दूसरी कड़ी को उत्साह के साथ लोगों ने सुना : रेडियों के साथ टीव्ही में भी सुना गया प्रसारण

Printer-friendly versionSend to friend

जशपुरनगर 11 अक्टूबर 2015

जशपुर जिले में रमन के गोठ की दूसरी कड़ी का प्रसारण उत्साह के साथ सुना गया। इस बार रेडियो के साथ विभिन्न समाचार चैनलों में इसके प्रसारण की व्यवस्था होने से जिले भर में इसे सुना गया। जिला मुख्यालय में वरिष्ट कम्यूनिटी हॉल में सामूहिक रूप से रमन के गोठ सुनने के लिए टेलीविजन की व्यवस्था की गई थी। यहां जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शारदा प्रधान, कलेक्टर श्री हिम शिखर गुप्ता, समाजसेवी श्रीमती स्मिता जैन, एसडीएम श्री सुनील नायक, नगरपालिका के पार्षदगण, गणमान्य नागरिक, बुद्धिजीवी, पत्रकार, जिला शिक्षा अधिकारी श्री योगेश शुक्ला, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री प्रवेश चन्द्र कश्यप सहित अन्य अधिकारियों -कर्मचारियों, स्कूल एवं कॉलेज के विद्यार्थियों सहित बड़ी संख्या में जनसामान्य ने रमन के गोठ को सुना।
 जिला मुख्यालय में जिला जेल के बंदियों ने भी जेल परिसर में टीव्ही के माध्यम से रमन के गोठ को सुना। इसी तरह लाईवलीहुड कॉलेज में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे युवाओं ने टीव्ही के माध्यम से  रमन के गोठ को सुना। जिले के सभी अनुभाग और सभी विकासखण्ड के क्षेत्रों में नागरिकों ने रेडियो पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की वार्ता ’रमन के गोठ’ को बड़े उत्साह एवं उमंग से सुना। नगर एवं गांव में महिलाओं, पुरूषों, बुजुर्गो के अलावा बच्चों ने भी प्रदेश के मुखिया की वार्ता को सुना। सभी ने 15 मिनट के कार्यक्रम ’रमन के गोठ’ का प्रसारण शांत एवं धैर्यपूर्वक सुना। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की वार्तालाप शैली में प्रसारित होने वाले कार्यक्रम ‘रमन के गोठ’ का दूसरा प्रसारण रविवार 11 अक्टूबर को सबेरे 10.45 से 11 बजे तक हुआ। भेंटवार्ता पर आधारित यह कार्यक्रम आकाशवाणी के साथ ही विभिन्न न्यूज चैनल में भी प्रसारित हुआ।
    ’रमन के गोठ’ सुनकर लोगों ने उत्साहजनक प्रतिक्रिया दी। जनपद अध्यक्ष जशपुर श्रीमती शारदा प्रधान ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह रेडियो एवं टीव्ही चैनल के माध्यम से आमजनो तक पहुंच रहे हैं। उनका यह प्रयास सराहनीय है। श्रीमती स्मिता जैन ने भी रमन के गोठ के माध्यम से जनजन तक अपनी बात को पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यावद किया। श्री नौशाद अली ने कहा कि मुख्यमंत्री का प्रदेश की जनता से जुड़ने का यह प्रयास प्रशंसनीय है। इसके माध्यम से सरकार की गतिविधियों के बारे में भी पता चलेगा। ’रमन के गोठ’ को सामुहिक रूप से सुनने के लिए नगर पंचायतों सहित अन्य स्थानों में व्यवस्था की गई थी। जहां लोगों ने उत्साहपूर्वक मुख्यमंत्री की बातंे सुनी। मुख्यमंत्री ने ‘रमन के गोठ‘ की दूसरी कड़ी में मुद्रा बैंक योजना, अल्प वर्षा से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों, पितृपक्ष में पितरों याद करते हुए नवरात्रि और दशहरा की शुभकामनाएं दी। उन्होंने अम्बिकापुर-जशपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के उन्नयन का उल्लेख करते हुए इसे राष्ट्रीय राजमार्ग विकास कार्यक्रम में शामिल कर लिया गया है। इससे इस क्षेत्र में अच्छी सड़क मिलेगी। मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत बच्चों के स्वास्थ परीक्षण का भी उल्लेख अपनी वार्ता में किया।
    उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री हर महीने के दूसरे रविवार को सबेरे 10.45 से 11 बजे तक आकाशवाणी के जरिये राज्य की जनता के साथ अपने विचारों को साझा करेंगे। डॉ. सिंह ‘रमन के गोठ’ शीर्षक इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ की सामाजिक-सांस्कृतिक और प्रशासनिक गतिविधियों तथा अपनी सरकार की विकास योजनाओं के बारे में वार्तालाप शैली में जनता को जानकारी देंगे। उनका यह अभिनव कार्यक्रम भेंटवार्ता पर आधारित होगा, जो राजधानी रायपुर सहित राज्य में स्थित आकाशवाणी के सभी केन्द्रों और न्यूज चैनल आईबीसी-24, ईटीव्ही छत्तीसगढ़ जीटीवी, साधना न्यूज और सभी एफएम रेडियो में भी प्रसारित होगा।

 

स.क्र./38
 

Date: 
11 Oct 2015