Homeजांजगीर-चांपा : रमन के गोठ में कैशलेस लेनदेन अपनाने वाले जिले के दुकानदारों का जिक्र : कैशलेस लेन-देन ने बढ़ाई ग्राहकी

Secondary links

Search

जांजगीर-चांपा : रमन के गोठ में कैशलेस लेनदेन अपनाने वाले जिले के दुकानदारों का जिक्र : कैशलेस लेन-देन ने बढ़ाई ग्राहकी

Printer-friendly versionSend to friend

प्रकाश और रेशम ने प्रोत्साहन के लिए मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद

प्रदेशवासियों को छेरछेरा और तीज-त्योहारों  की दी बधाई

जांजगीर-चांपा, 08 जनवरी 2016

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की मासिक रेडियोवार्ता ‘रमन के गोठ’ में अपने नाम का जिक्र होने पर सक्ती के श्री प्रकाश मच्छानी बहुत खुश हैं। उन्होंने भी आज नगरपालिका परिषद सक्ति में जनप्रतिनिधियों और नागरिकों के साथ बैठकर रेडियो में ‘रमन के गोठ’ कार्यक्रम को सुना। श्री प्रकाश मच्छानी ने प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की प्रेरणा से अवश्य उनके छोटे से व्यापार को तरक्की मिलेगी। श्री मच्छानी ने बताया कि अब उनके मूंगफली के ठेले में ग्राहकों की संख्या भी बढ़ गई है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने रमन के गोठ में कैशलेस ट्रांजेक्शन का फायदा बताते हुए इसे गांव, गरीब और किसानों के लिए वरदान बताया है।
श्री मच्छानी ने कहा कि वे तो चाहते हैं कि उनका यह छोटा सा व्यापार पूरी तरह कैशलेस हो, नगदी आए ही नहीं। श्री मच्छानी ने कहा, कैशलेस व्यापार से उनकी बचत बढ़ेगी और खरीदी-बिक्री में पारदर्शिता आएगी। रमन के गोठ को सुनकर उत्साहित मालखरौदा के श्री रेशम श्रीवास ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपनी रेडियोवार्ता में उनके नाम के साथ सेलून का उल्लेख किया है। कैशलेस लेनदेन को अपनाने से उनकी सेलून को लोग स्टेण्डर्ड की दुकान समझने लगे हैं, कई लोग तो उनके सेलून में उत्सुकतावश आते हैं और कई लोग तो ट्रांजेक्शन सिखने के लिए आते हैं। इससे उनके सेलून में ग्राहकी बड़ी है। श्री श्रीवास ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया है।
मालखरौदा के एक टी स्टाल के साथ ही वहां के ग्राम खेमड़ा में आज तालाब निर्माण में लगे करीब डेढ़ सौ मजदूरों और ग्राम चारपारा में एक ब्यारा में धान की मिंजाई करने वाले किसान और मजदूरों ने भी ‘रमन के गोठ’ को सुना। डभरा के ग्राम सपोस में चाय की दुकान के पास और ग्राम मिरौनी में भी लोगों ने रेडियों के माध्यम से रमन के गोठ का श्रवण किया। उल्लेखनीय है कि कैशलेस लेनदेन को अपनाने वाले अकलतरा के संदीप गुप्ता की फल की दुकान और जांजगीर में महेश पालीवाल की मेडिकल दुकान का भी उल्लेख मुख्यमंत्री के रेडियो वार्ता में किया गया। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज मासिक रेडियोवार्ता ‘रमन के गोठ’ में प्रदेश की जनता को छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध त्यौहार ‘छेरछेरा’ और अन्य त्यौहारों के साथ ही महान विभूतियों की जयंती की बधाई भी दी है।  

 

क्रमांक/सुनीता
 

Date: 
08 Jan 2017