Homeजांजगीर-चांपा : ‘‘रमन के गोठ‘‘ की तीसरी कड़ी प्रसारित: छात्रावासों के बच्चों ने भी सुना मुख्यमंत्री जी की रेडियो वार्ता

Secondary links

Search

जांजगीर-चांपा : ‘‘रमन के गोठ‘‘ की तीसरी कड़ी प्रसारित: छात्रावासों के बच्चों ने भी सुना मुख्यमंत्री जी की रेडियो वार्ता

Printer-friendly versionSend to friend

      जांजगीर-चांपा, 08 नवंबर 2015

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की रेडियो वार्ता ’रमन के गोठ’ कार्यक्रम की तीसरी कड़ी आकाशवाणी के सभी केन्द्र, सभी एफ.एम. रेडियो सहित राज्य के सभी निजी चैनलों में आज रविवार को सवेरे 10.45 से 11 बजे तक प्रसारित हुई।  मुख्यमंत्री जी के ‘‘रमन के गोठ‘‘ कार्यक्रम को जिले के छात्रावास के छात्र-छात्राओं ने भी सुना और इसे काफी सराहा।
          जिला मुख्यायल जांजगीर स्थित अनुसूचित जाति पोस्ट मैट्रिक छात्रावास में ‘‘रमन के गोठ‘‘ कार्यक्रम को छात्रों ने बड़े की उत्साह और ध्यान से सुना। छात्रावास के छात्र नायक श्री प्रमोद कुमार जांगड़े ने कहा कि मुख्यमंत्री जी बच्चों की शिक्षा के प्रति काफी सजग है। इसके लिए प्रदेश में शिक्षा गुणवत्ता अभियान भी चलाया जा रहा है। जिससे निश्चित ही स्कलों में शिक्षा की गुणवत्ता में बढ़ोत्तरी होगी। एम.ए. प्रीवियम के छात्र श्री नूतन कुमार सोनवानी ने कहा कि मुख्यमंत्री जी इस कार्यक्रम में प्रदेश के गरियाबंद जिले में पिछले माह एक टेªक्टर हादसे में 5 छात्र-छात्राओं की मृत्यु पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए ऐसी घटना दोबारा न हो इसके लिए पालकों, पंचायतों और शिक्षकों को विशेष ध्यान को कहा जो सराहनीय है।
            एम.ए. के ही छात्र श्री राजेश कुमार जांगड़े ने कहा कि हमारा प्रदेश एक कृषि प्रधान प्रदेश है। चालू मानसून सत्र में सूखे की स्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों जैसे किसानों को 9000 यूनिट मुफ्त बिजली, एक क्विंटल निःशुल्क धान बीज और राहत राशि आदि के संबंध में मुख्यमंत्री जी ने बताया इससे निश्चित ही सूखाग्रस्त इलाकों के किसानों को राहत मिलेगी। एम.एस.सी. प्रथम वर्ष के छात्र श्री संस्कृत दास मंहत ने कहा कि मुख्यमंत्री जी इस कार्यक्रम के जरिए प्रदेशवासियों के विभिन्न समस्याओं से संबंधित प्रश्नों का सीधे जबाव भी दे रहे है साथ ही व्यवस्था को बेहतर करने के लिए सुझाव भी मांग रहे है जो कि एक उल्लेखनीय कदम है।
         इस अवसर पर सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्री एच.आर.चौहान, छात्रावास के अधीक्षक श्री सी.आर.निराला, मण्डल निरीक्षक श्री दिनेश आजाद सहित छात्रावास के सभी छात्रगण उपस्थित थे।


 

Date: 
08 Nov 2015