Homeजांजगीर-चांपा : ‘‘रमन के गोठ‘‘ की 9वीं कड़ी प्रसारित: मुख्यमंत्री की रेडियो वार्ता सुनने गांव-गांव में लगी चौपाल

Secondary links

Search

जांजगीर-चांपा : ‘‘रमन के गोठ‘‘ की 9वीं कड़ी प्रसारित: मुख्यमंत्री की रेडियो वार्ता सुनने गांव-गांव में लगी चौपाल

Printer-friendly versionSend to friend

चौपालों में न केवल दिमाग से बल्कि दिल से बनती है योजनाएं: मुख्यमंत्री डॉ. सिंह

      जांजगीर-चांपा, 8 मई 2016

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की रेडियो वार्ता ’रमन के गोठ’ कार्यक्रम की 9वीं कड़ी आकाशवाणी के सभी केन्द्र, सभी एफ.एम. रेडियो सहित राज्य के सभी निजी चैनलों में आज रविवार को सवेरे 10.45 से 11 बजे तक प्रसारित हुई। मुख्यमंत्री की रेडियो वार्ता को सुनने के लिए जिले के सभी नगरीय निकायों व गांव-गांव में चौपाल लगी जहां लोगों ने बड़ी उत्सुकता से मुख्यमंत्री जी को सुना और उनकी बातों को सराहा।

     मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रेडियो वार्ता मंे कहा कि मंत्रालय में एसी कमरों में बैठकर दिमाग से योजनाएं बनाई जाती है परंतु भीषण गर्मी में पेड़ की छांव मंे लोगों के बीच बैठते है तो बहुत सी योजनाओं का जन्म होता है और ये योजनाएं न केवल दिमाग से बल्कि दिल से बनी होती है और ये बहुत सफल होती है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर लोक सुराज अभियान के दौरान उनके द्वारा प्रदेश के अन्य जिलों में लगाई गई चौपाल और प्रदेशवासियों से मिली प्रतिक्रिया के संबंध मंे अपने अनुभव साझा किए।

जिला मुख्यालय के सांस्कृतिक भवन में लोगों ने सुना रमन के गोठ

    जांजगीर के कचहरी चौक स्थित सांस्कृतिक भवन में रमन के गोठ सुनने के बाद नगर पालिका परिषद जांजगीर-नैला के उपाध्यक्ष श्री आशुतोष गोस्वामी ने कहा कि कल अक्षय तृतीया का पर्व है। मुख्यमंत्री जी ने इस कार्यक्रम के जरिए लोगों से बाल विवाह जैसी सामाजिक कुरीति को रोकने की अपील की जो बहुत सराहनीय है और हम सभी को मिलकर अपने आस-पास के लोगों को बाल विवाह से होने वाले नुकसान के प्रति जागरूक करते हुए इसे कड़ाई से रोकना चाहिए।
        पार्षद श्री हितेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने छत्तीसगढ़ी गीत ’मोर संग चलव जी-मोर संग चलव गा’ गाकर लोगों का मन मोह लिया और हम सभी को इस गीत का अनुसरण करते हुए प्रदेश के विकास में सहभागी बनना चाहिए। पार्षद श्री विनोद सोनी ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने रेडियो वार्ता के जरिए लोगों को बताया कि ब्राण्डेड दवाओं की तुलना में एक चौथाई कीमत में सस्ती और अच्छी गुणवत्ता की दवाएं उपलब्ध कराने के लिए जनऔषधि केन्द्र खोले गए है जो एक बहुत ही सुंदर पहल है। इससे मरीजों के दवाओं में खर्च होने वाला पैसा बचेगा जिसका उपयोग वो किसी अन्य कार्य मंे कर सकेंगे।   

     पार्षद श्री मोहन यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस कार्यक्रम के जरिए 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में सरकारी स्कूल के बच्चों और विशेषकर बालिकाओं के मेरिट में स्थान बनाने पर खुशी जाहिर करते हुए सभी सफल छात्र-छात्राओं को बधाई दी साथ ही जो छात्र सफल नही हो सके है उनका उत्साहवर्धन किया ताकि वो आगामी परीक्षा में सफल हो सके। इससे दूसरे बच्चों को भी प्रेरणा मिलेगी। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री एस. अहिरवार, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री सौरभ सिंह, सर्वश्री प्रशांत सिंह, एल्डरमेन श्री तिवारी, सुश्री स्वाति दुबे, श्री रमेश मिश्रा सहित अन्य पार्षदगण और नागरिकगण उपस्थित थे।

गांव-गांव में लगी चौपाल

      मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह जी की मासिक रेडियो वार्ता कार्यक्रम ‘‘रमन के गोठ‘‘ की 9वीं कड़ी का आज आकाशवाणी सहित सभी एफएम व निजी टेलीविजन चैनलों में प्रसारण हुआ। ‘‘रमन के गोठ‘‘ के कार्यक्रम को सुनने के लिए कलेक्टर डॉ. एस.भारतीदासन के मार्गनिर्देशन में जिला मुख्यालय जांजगीर सहित सभी नगरीय निकायों व ग्राम पंचायतों में विशेष व्यवस्था सुनिश्चित की गई थी जहां चौपालों में लोगों की भीड़ देखने को मिली और यहां लोगों ने बड़े ही उत्साह के साथ मुख्यमंत्री जी की रेडियो वार्ता को सुना।


मुख्यमंत्री जी को सुनने अरसिया की चौपाल में उमड़ी भीड़

      मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह जी की मासिक रेडियो वार्ता कार्यक्रम ‘‘रमन के गोठ‘‘ को सुनने के लिए जैजैपुर विकासखण्ड के ग्राम पंचायत असरिया में लगाई चौपाल में बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हुए। ऐसा लग रहा था मानों पूरा गांव में मुख्यमंत्री जी को सुनने को आतुर है। इस अवसर पर जनपद पंचातय के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. सुभाष राज, सरपंच संघ के अध्यक्ष श्री कीर्तन चन्द्रा, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष श्री महेन्द्र चंद्रा, सचिव संघ के अध्यक्ष श्री सीताराम कर्ष सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन व बच्चे उपस्थित थे।

क्रार्यक्रम का पुनः प्रसारण आज

      कार्यक्रम का पुनः प्रसारण कल सोमवार 9 मई को प्रातः 10: 45 बजे से 11 बजे तक आकाशवाणी तथा प्रादेशिक न्यूज चैनलों में तथा रायपुर दूरदर्शन से अपरान्ह 3: 30 से 4 बजे तक होगा।


क्रमांक//पवन
 


 

Date: 
08 May 2016