Homeदंतेवाड़ा : रमन के गोठ में मुख्यमंत्री ने जलसंरक्षण का व्यापक अभियान छेडऩे की जताई आवश्यकता : श्रोताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री के गोठ सुनकर हौसला और बढ़ा : अब युद्धस्तर पर करेंगे डबरी निर्माण कार्य

Secondary links

Search

दंतेवाड़ा : रमन के गोठ में मुख्यमंत्री ने जलसंरक्षण का व्यापक अभियान छेडऩे की जताई आवश्यकता : श्रोताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री के गोठ सुनकर हौसला और बढ़ा : अब युद्धस्तर पर करेंगे डबरी निर्माण कार्य

Printer-friendly versionSend to friend

दंतेवाड़ा, 10 अप्रैल, 2016

  माईं जी के नमन के साथ आरंभ हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के गोठ  को दंतेवाड़ा जिले के निवासियों ने हमेशा की तरह इस बार भी ध्यान से सुना। इस बार मुख्यमंत्री ने जलसंरक्षण पर विशेष ध्यान दिया। दंतेवाड़ा निवासी श्री महेश नाग ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जलसंरक्षण को जो प्राथमिकता दी है वो इस समय की सबसे बड़ी जरूरत है। श्री नाग ने कहा कि इससे पहले भूजल के गिरते स्तर को सोचकर केवल यह लगता था कि पानी की दिक्कत होने वाली है लेकिन मुख्यमंत्री के गोठ से यह पता लगा कि भूजल स्तर के गिरने से फ्लोराइड का संकट भी उत्पन्न होता है। उन्होंने कहा कि हम अपने गाँव में पानी रिचार्ज करने डबरी बना रहे हैं। मेरे गाँव ही नहीं, अन्य गाँवों में भी बड़ी संख्या में डबरी बनाई जा रही है इससे निकट भविष्य में होने वाले सूखे जैसे संकटों से निपटने में मदद मिलेगी।
मुख्यमंत्री ने डॉ. अंबेडकर जयंती से आरंभ होने वाले ग्रामोदय से देश उदय अभियान की चर्चा भी की। दंतेवाड़ा के ही श्री सुकुल पोडिय़ामी ने बताया कि इस बार सरपंच से जानकारी मिली है कि विशेष ग्राम सभा का आयोजन होगा, इसके बारे में विशेष जानकारी नहीं थी, मुख्यमंत्री के गोठ सुनकर और इस संबंध में विस्तृत जानकारी मिली।
दंतेवाड़ा के कारली पोटा केबिन के बच्चों ने कहा कि हमें खुशी हुई कि मुख्यमंत्री हमारी इतनी चिंता करते हैं कि अभिभावकों और शिक्षकों की तरह ही गर्मी में शरीर को स्वस्थ बनाए रखने के लिए किए गए उपायों को भी बताना नहीं भूलते। बच्चों ने बताया कि पिछली बार भी उन्होंने मुख्यमंत्री का गोठ सुना था और उस बार उन्होंने परीक्षाओं की तैयारियों के संबंध में बताया था, मुख्यमंत्री हमेशा बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित रहते हैं यह बहुत अच्छा लगता है।
स.क्र./244/जनसंपर्क

Date: 
10 Apr 2016