Home दुर्ग : जनता का विश्वास और सौंपे गए दायित्व का निर्वहन प्राथमिकता से करें-कमिश्नर श्री ब्रजेशचंद्र मिश्र

Secondary links

Search

दुर्ग : जनता का विश्वास और सौंपे गए दायित्व का निर्वहन प्राथमिकता से करें-कमिश्नर श्री ब्रजेशचंद्र मिश्र

Printer-friendly versionSend to friend

सिविल सर्विसेस दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में पांच अधिकारियों का सम्मान

    दुर्ग, 21 अप्रैल 2017

सिविल सर्विसेस दिवस के अवसर पर आज बीआईटी कालेज, दुर्ग के ऑडिटोरियम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में दुर्ग कमिश्नर श्री ब्रजेशचंद्र मिश्र ने कहा कि जनता का विश्वास और सौंपे गए दायित्व का निर्वहन प्राथमिकता से करने पर किसी भी योजना का लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हम सब समाज के अंग है और हमारी अलग-अलग क्षेत्रों में महती जिम्मेदारी है। प्रशासन में जहां अधिकारी होने के नाते महत्वपूर्ण दायित्व और जिम्मेदारियों का निर्वहन करने की चुनौती होती है वहीं समाज का हिस्सा होने के नाते नैतिक जिम्मेदारी का भी निर्वहन करने का दायित्व होता है। उन्होंने समाज की अपेक्षा और लोगों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए शासन द्वारा सौंपे गए दायित्वों को समय-सीमा में पूर्ण करने की बात कही। उन्होंने सेवा के दौरान चुनौतियों को स्वीकार करते हुए अपने द्वारा किए जा रहे कार्यों की कसौटी में खरा उतरने के लिए आत्म-चिंतन कर कमियों को दूर करने पर जोर दिया। आज से 25-30 वर्ष पूर्व के समाज व प्रशासन और आज के समय में आए बदलाव पर प्रकाश डालते हुए आपसी समन्वय स्थापित कर कार्य करने की बात कही है।
    इस अवसर पर कलेक्टर श्रीमती आर. शंगीता ने कहा कि अधिकारी अपनी महत्वपूर्ण जवाबदारियों का निर्वहन अंतर्रात्मा व सत्कर्म से करें। जरूरतमंद लोगों की समस्याओं को गम्भीरता से सुने और उसका तत्परतापूर्वक निराकरण करें। उन्होंने आगे कहा कि जनता की अपेक्षा और उनके विश्वास बनाए रखे। समय-सीमा के अंदर बेहतर कार्य करने की कोशिश किया जाए। हर एक योजना का विशेष महत्व होता है और उसे समय-सीमा में पूर्ण करने की चुनौती होती है। अधिकारी इसे महत्वपूर्ण जिम्मेदारी समझकर दायित्वों को बेहतर से बेहतर करने का प्रयास करें।
    इस अवसर पर जिला प्रशासन दुर्ग द्वारा सेवा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किए जाने पर 5 अधिकारियों/कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। डिप्टी कलेक्टर श्रीमती अंशिका पाण्डेय, अहिवारा के सीएमओ श्री राजेश तिवारी, कुम्हारी के राजस्व निरीक्षक श्री खीर सागर नायक, नगर निगम भिलाई के स्वच्छता निरीक्षक श्री चन्द्रपाल हरमुख एवं कलेक्ट्रेट कार्यालय के डाटा एन्ट्री ऑपरेटर श्री पंकज सिलेदार को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के भाषण का जीवंत प्रसारण भी सुना। अपर कलेक्टर श्री पी.एस. एल्मा, नगर निगम आयुक्त श्री के.एल. चौहान सहित बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

          क्रमांक-315/प्रभाकर

 

Date: 
21 Apr 2017