Homeधमतरी : जलाशय संरक्षण पर मुख्यमंत्री की अपील का निश्चित तौर पर लाभ मिलेगा

Secondary links

Search

धमतरी : जलाशय संरक्षण पर मुख्यमंत्री की अपील का निश्चित तौर पर लाभ मिलेगा

Printer-friendly versionSend to friend

‘रमन के गोठ‘ के 18वें प्रसारण पर लोगों की दी अपनी प्रतिक्रिया

धमतरी 12 फरवरी 2017

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह मासिक रेडियोवार्ता ‘रमन के गोठ‘ का प्रसारण आज सुबह 10.45 बजे से किया गया। इसे सुनने के बाद जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा जलाशय संरक्षण के आव्हान सहित तेंदूपत्ता बोनस में वृद्धि, गुड गवर्नेंस आदि बातें सुनने व जानने को मिलीं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की अपील का लाभ निश्चित तौर पर लोगों को मिलेगा।
    ‘रमन के गोठ‘ की 18वीं कड़ी के प्रसारण को जिला स्तर पर सुनने की व्यवस्था ग्राम पंचायत रूद्री के राजीव गांधी सेवा केन्द्र में किया गया था, जिसमें काफी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधि, ग्रामीणजन तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित थे। वहां पर मौजूद जिला पंचायत की सदस्य श्रीमती श्यामादेवी साहू ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में तालाबों से लोगों की संस्कृति जुड़ी होने का जिक्र किया गया जो अच्छा लगा। उन्होंने बताया कि जलाशयों को संरक्षित कर उनका बहुउद्देशीय उपयोग के बारे में जानकारी दी गई, उसका निश्चय ही लोगों को लाभ मिलेगा। जनपद पंचायत धमतरी की अध्यक्ष श्रीमती रंजना साहू ने कहा कि वर्तमान में विभिन्न कक्षाओं की परीक्षा के संबंध में बच्चों को मुख्यमंत्री द्वारा बेशकीमती नसीहतें दी गईं। यदि बच्चे इसका अनुसरण करें तो निश्चित तौर पर उन्हें सफलता मिलेगी। साथ ही छुरा के स्वसहायता समूह के अभिनव प्रयासों के बारे जानकारी दी गई जिससे समूह से जुड़ी जिले की महिलाओं को नई दिशा मिलेगी।
    ग्राम पंचायत रूद्री के सरपंच श्री सुशांत कानपिल्लेवार ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनकी विधायक आदर्श ग्राम रूद्री को शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आज के प्रसारण में तेंदूपत्ता संग्रहण दर में वृद्धि किए जाने का जिक्र किया गया, इससे ग्रामीणों की आय में वृद्धि होगी। पंच श्रीमती दीपा दीवान ने कहा कि मुख्यमंत्री गुड गवर्नेंस योजना से उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले युवक-युवतियों को अपने हुनर को आगे ले जाने में प्रोत्साहन मिलेगा। ग्रामीण श्री भागीराम साहू और श्री तीजराम साहू ने बताया कि नवाचार पर मुख्यमंत्री का कथन सराहनीय रहा। साथ ही परीक्षार्थियों का मुख्यमंत्री का मार्गदर्शन और तेंदुपत्ता संग्राहकों को मिलने वाले पारिश्रमिक की दर में वृद्धि से लोगों को फायदा मिलेगा। उन्हें शासन की सभी योजनाओं को आमजनता के लिए सार्थक और महत्वाकांक्षी बताया। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. सी.आर. प्रसन्ना, अपर कलेक्टर श्री के.आर. ओगरे सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भी रमन के गोठ को सुना।


     क्रमांक-50/1564/सिन्हा

 

Date: 
12 Feb 2017