Homeधमतरी : मुख्यमंत्री की रेडियो-वार्ता के एक साल का सफरनामा सुखद और सुग्घर रहा

Secondary links

Search

धमतरी : मुख्यमंत्री की रेडियो-वार्ता के एक साल का सफरनामा सुखद और सुग्घर रहा

Printer-friendly versionSend to friend

‘रमन के गोठ‘ का एक वर्ष पूर्ण होने पर जनप्रतिनिधियों ने दी अपनी प्रतिक्रिया


धमतरी, 11 सितम्बर 2016

‘रमन के गोठ के माध्यम से जहां प्रदेश के मुखिया की जुबानी शासन की नवीन योजनाओं की जानकारी मिलती है, वहीं समयायिकी विषयों और समस्याओं पर सकारात्मक बातें सुनकर बेहतर महसूस होता है। एक साल का सफरनामा सुखद और सुग्घर अनुभवांे से परिपूर्ण रहा।‘ यह बातें रमन के गोठ के श्रोताओं ने एक साल पूर्ण होने पर कहा। उन्होंने यह भी रेडियो और समाचार चैनलों के माध्यम से मुख्यमंत्री द्वारा समसामयिकी तीज-त्यौहारों पर बधाई संदेश दिया जाता है जिससे श्रोताओं में नई ऊर्जा का संचार होता है।
 ‘रमन के गोठ‘ की 13वीं कड़ी का जिला स्तर पर वाचन नगर निगम कार्यालय में किया गया, जिसमें महापौर अर्चना चौबे, वरिष्ठ नागरिक श्री रामू रोहरा, कलेक्टर डॉ. सी.आर. प्रसन्ना, सहित अधिकारी-कर्मचारी और नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे। रमन के गोठ के प्रसारण के उपरांत अपनी प्रतिक्रिया देते हुए महापौर श्रीमती चौबे ने कहा कि आज की कड़ी में चिटफंड कंपनियों और मानव तस्करी पर लगाम कसने की प्रशासनिक तैयारियों पर मुख्यमंत्री द्वारा जोर दिया गया जो वास्तव में बहुत आवश्यक है। उन्होंने आगे कहा कि उज्ज्वला योजना पर भी मुख्यमंत्री द्वारा जिक्र किया गया। यह योजना वास्तव में महिलाओं के लिए वरदान से कम नहीं। इससे एक ओर लकड़ी की कटाई पर रोक लगेगी, वहीं धुआंरहित और स्वस्थ वातावरण में महिलाओं को भोजन तैयार करने में परेशानी नहीं होगी। वरिष्ठ नागरिक श्री रोहरा ने कहा कि प्रदेश सरकार हर शर्त में आमजनता की भलाई चाहती है और वह काफी हद तक सफल है। उन्होंने बताया कि ‘रमन के गोठ‘ के एक साल पूरा होने पर उन्हांेने कहा कि विशेष तौर पर ग्रामीण अंचल की जनता को ‘रमन के गोठ‘ ने काफी हद तक प्रभावित किया है। इसे सुनने के लिए सुबह दस बजे से ही लोग टी.वी. और रेडियो के आसपास बैठ जाते हैं। श्री रोहरा ने कहा कि समसामयिक मुद्दों पर चर्चा और त्यौहारों पर मुख्यमंत्री डॉ. सिंह द्वारा दी जाने वाली बधाई से ग्रामीण काफी खुश होते हैं, साथ ही उनके द्वारा योजनाओं की सरल शब्दों में संक्षिप्त जानकारी दी जाती है जिसे लोग आसानी से समझ लेते हैं। इसके अलावा जिले की नगर पंचायतों में सामूहिक रूप से ‘रमन के गोठ‘ का श्रवण किया गया।
    रमन के गोठ के 13वें प्रसारण में मुख्यमंत्री ने इस माह पड़ने वाले गणेश चतुर्थी, तीज पर्व, पोला और ईद-उल-जुहा पर्व सहित शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश के कुछ जिलों में मानव तस्करी जैसी घटनाएं सामने आई हैं। ह्यूमन ट्रैफिकिंग को रोकने राज्य सरकार द्वारा दिल्ली में आवासीय प्रकोष्ठ की स्थापना का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा उन्होंने चिटफंड कंपनियों पर लगाम कसने प्रदेश शासन द्वारा कड़े कानून बनाए गए हैं इसके अलावा उन्होंने अपनी गाढ़ी कमाई को ऐसी कंपनियों में जमा नहीं करने की अपील भी की तथा राजस्व व अन्य मैदानी अधिकारी-कर्मचारियों को व संस्थाओं को जनजागरूकता अभियान चलाने की बात भी कही। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में खोल गए नए मेडिकल कॉलेज का जिक्र करते हुए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार होने की बात कही। उन्होंने उज्ज्वला योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रदेश की माताओं-बहनों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने रसोई गैस का उपयोग सुरक्षित ढंग से करने की अपील रमन के गोठ के प्रसारण में की। इसके अलावा युवा उत्थान सहित विभिन्न योजनाओं पर चर्चा ‘रमन के गोठ‘ में की।


           क्रमांक-547/825/सिन्हा
 

Date: 
11 Sep 2016