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धमतरी : लोक सुराज में मिली शिकायतों का गुणवत्तापूर्वक और जल्द हल करने कलेक्टर ने दिए निर्देश

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धमतरी 10 मार्च 2017

कलेक्टर डॉ.सी.आर.प्रसन्ना ने सभी अधिकारियों को लोक सुराज अभियान 2017 के ’आवेदन संकलन शिविर’ में मिले आवेदनों का निराकरण त्वरित गति से करने के निर्देश दिए। वे आज सुबह  11.30 बजे से कलेक्टोरेट सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक ले रहे थे। बैठक में कलेक्टर ने लोक सुराज में आवेदनों का गुणवत्तापूर्वक हल करने कहा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अगर आवेदन विभाग का नहीं है, तो तत्काल उसे संबंधित विभाग को ट्रान्सफर किया जाए, लेकिन किसी भी सूरत में इसे लंबित ना रखें। इस मौके पर बताया गया कि अब तक के एंट्री में ग्रामीण क्षेत्र में 1750 और शहरी क्षेत्र में 293, कुल 2266 शिकायतें मिली है। कलेक्टर ने शिविर में मिले शिकायत संबंधी आवेदनों का प्राथमिकता से निराकरण करने कहा। उन्होंने लोक सुराज में मिले आवेदनों की आज शाम तक हर हाल में एंट्री करने के निर्देश भी दिए। बताया गया कि अब तक 86 हजार आवेदनों की ऑनलाईन एंट्री कर ली गई है। ज्ञात हो कि लोक सुराज अभियान के तीसरे चरण में आगामी तीन अप्रैल से 20 मई तक समाधान शिविरों का आयोजन क्लस्टरवार किया जाएगा। इससे पहले 31 मार्च तक शिविर में मिले आवेदनों का निराकरण विभागों को करना है। समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने बताया कि अब जनसमस्या निवारण शिविर का पैटर्न भी बदला जाएगा। शिविर लगने के एक सप्ताह पहले संबंधित गांव में आवेदन संकलन किया जाएगा। इसके बाद शिविर के दिन सभी अधिकारी गांव पहुंच कर समस्या निराकरण की स्थिति ग्रामीणों को बताएंगे। बैठक में जनदर्शन में मिले आवेदनों, समय-सीमा के प्रकरणों की भी कलेक्टर ने समीक्षा की। इस मौके पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री विनीत नंदनवार, अतिरिक्त कलेक्टर श्री के.आर.ओगरे सहित जिला स्तरीय अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


                                                                      क्रमांक-43/1677/इस्मत
 

Date: 
10 Mar 2017