Homeधमतरी : सौर सुजला योजना विद्युतविहीन गांवों के लिए वरदान साबित होगी

Secondary links

Search

धमतरी : सौर सुजला योजना विद्युतविहीन गांवों के लिए वरदान साबित होगी

Printer-friendly versionSend to friend

‘रमन के गोठ‘ के प्रसारण के बाद ग्रामीणों ने दी अपनी प्रतिक्रिया

धमतरी, 13 नवंबर 2016

 प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के मासिक रेडियो वार्ता कार्यक्रम ‘रमन के गोठ‘ की 15वीं कड़ी का प्रसारण आज हुआ। कलेक्टर डॉ. सी.आर. प्रसन्ना के निर्देशानुसार जिला स्तर पर इसका श्रवण नगरी विकासखण्ड के ग्राम कुकरेल में किया गया, जिसमें कलेक्टर सहित जिला स्तर के अधिकारीगण मौजूद थे। ‘रमन के गोठ‘ के प्रसारण के उपरांत जनप्रतिनिधियों तथा ग्रामीणों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आज की कड़ी में मुख्यमंत्री द्वारा सौर सुजला योजना के तहत किसानों को अनुदान पर सोलर पम्प प्रदान किए जाने के बारे में बताया गया जो वास्तव में विद्युतविहीन ग्रामीणों के लिए वरदान साबित होगी।
    कुकरेल के हायर सेकण्डरी स्कूल परिसर में ‘रमन के गोठ‘ के प्रसारण के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए जिला पंचायत सदस्य श्री फत्तेसिंह ध्रुव ने बताया कि ‘रमन के गोठ‘ को गांवों की चौपाल में ग्रामीण एक साथ बड़े चाव से सुनते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के होनहार बच्चे अपनी प्रतिभा के बूते राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित हो रहे हैं यह गर्व की बात है। उन्होंने 500 और 1000 के नोट बंद होने पर मुख्यमंत्री की बात पर सहमति जताते हुए कहा कि इससे कालेधन पर काफी हद तक अंकुश लगेगा। समीप के ग्राम बनबगौद से आई सरपंच श्रीमती मदालसा ध्रुव ने कहा कि शासन द्वारा महिलाओं के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं चालू की गई हैं। सरकार द्वारा समर्थन मूल्य पर की जा रही धान खरीदी से किसानों को उनकी मेहनत का सही प्रतिफल मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षा का अधिकार अधिनियम पर बेहतर कार्य कर रही है। कक्षा बारहवीं में अध्ययनरत स्कूली छात्रा कु. रूबीना परवीन ने बताया कि प्रदेश में खेलों में जौहर दिखाने की व्यापक संभावनाएं हैं और प्रदेश शासन इस पर बेहतर कार्य कर रही है। 11वीं कक्षा की कु. चंद्रकिरण सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा बाल दिवस के अवसर पर हम बच्चों के लिए शुभकामनाएं देते हुए छत्तीसगढ़ के हुनरमंद बच्चों के बारे में बताया गया जो सबसे अच्छा लगा। कक्षा 12वीं के श्री विनय कुमार तथा परमेश्वर साहू ने कहा कि बेटे और बेटियों में भेद नहीं करने की मुख्यमंत्री की बात अच्छी लगी। ग्राम पंचायत कुकरेल के सरपंच श्री माखन नेताम, उप सरपंच ग्राम बनबगौद श्री देवराम साहू, सहित वरिष्ठ ग्रामीण श्री जगेशरराम व उषाबाई ने शासन की योजनाओं को आमजनता के कल्याण के लिए निरूपित करते हुए रमन के गोठ को मुख्यमंत्री के संवाद का सशक्त माध्यम बताया। रमन के गोठ का श्रवण कुकरेल में कलेक्टर डॉ. सी.आर. प्रसन्ना, अपर कलेक्टर श्री के.आर. ओगरे, एसडीएम नगरी श्री के.एल. सोरी, धमतरी श्री जी.आर. राठौर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, स्कूल के शिक्षकगण, ग्रामीणजन तथा काफी संख्या में छात्र-छात्राओं ने किया।
‘रमन के गोठ‘ की 16वीं कड़ी के प्रसारण का श्रवण डोमा में-  कलेक्टर ने बताया कि अगले माह 11 दिसंबर को आयोजित होने वाले ‘रमन के गोठ‘ की 16वीं कड़ी का जिला स्तर पर श्रवण धमतरी विकासखण्ड के ग्राम डोमा में किया जाएगा। कलेक्टर ने जिले के अधिकारियों को निर्धारित तिथि एवं समय में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि ग्राम डोमा जिले का पहला खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) घोषित ग्राम है।

     क्रमांक-59/1108/सिन्हा
 

Date: 
13 Nov 2016