Homeधमतरी : ‘युवावर्ग को आगे बढ़ाने छत्तीसगढ़ सरकार हरसंभव प्रयास कर रही‘

Secondary links

Search

धमतरी : ‘युवावर्ग को आगे बढ़ाने छत्तीसगढ़ सरकार हरसंभव प्रयास कर रही‘

Printer-friendly versionSend to friend

रमन के गोठ के 11वें प्रसारण पर जनप्रतिनिधियों ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा


धमतरी 10 जुलाई  2016

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का आमजनता को संबोधन का मासिक कार्यक्रम ‘रमन के गोठ‘ का 11वां प्रसारण आज सुबह 10.45 बजे किया गया। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने कहा कि प्रदेश सरकार हर वर्ग के उत्थान के लिए चिंतित और प्रयासरत है। युवावर्ग को भी आगे बढ़ाने में वह हरसम्भव प्रयास कर रही है।
स्थानीय मेनोनाइट स्कूल परिसर में आयोजित जिला स्तर पर ‘रमन के गोठ‘ का श्रवण किया गया। कार्यक्रम के प्रसारण के उपरांत अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नगर निगम धमतरी के सभापति श्री राजेन्द्र शर्मा ने कहा कि बारिश और हरियाली के मौसम की प्रदेश की जनता को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री ने युवावर्ग के उत्थान की बात कही, वह प्रशंसनीय है। उन्होंने खरीफ फसल पर पांच लाख रूपए तक ब्याजमुक्त ऋण की बात बताई, इससे पूरे प्रदेश के किसानों को राहत मिलेगी। अपनी प्रतिक्रिया दूरभाष पर देते हुए महापौर श्रीमती अर्चना चौबे ने नौनिहालों को स्कूल भेजकर अच्छी शिक्षा-दीक्षा की बात कही, वह सराहनीय है। श्रीमती चौबे ने कहा कि झमाझम बारिश से किसानों के चेहरे पर मुस्कान देखकर प्रदेश के मुखिया को भी निश्चित तौर पर राहत मिली है। उनकी शुभकामनाएं सदैव किसानों के साथ है। उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षा गुणवत्ता के लिए गरियाबंद जिले के ग्राम अकलवारा के शिक्षकों द्वारा किए जा रहे अभिनव पहल से निश्चय ही बाकी जिले के लिए प्रेरक प्रसंग है। जनपद पंचायत धमतरी की अध्यक्ष श्रीमती रंजना साहू ने कहा कि आमजनता से सरकार की प्रतिक्रिया का बेहतर प्लेटफॉर्म है ‘रमन के गोठ‘। इसके जरिए शासन की योजनाओं की कहानी प्रदेश के मुखिया की जुबानी सुनकर अच्छा लगता नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष डॉ. एनपी गुप्ता ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सरकार का फोकस किसानों पर है और यह अच्छी बात है कि किसानों को प्रदेश की सरकार विभिन्न योजनाओं के जरिए लगातार प्रोत्साहित कर रही है। पूर्व पार्षद श्री दयाशंकर सोनी ने रविवार के बजाय अन्य दिन इसके प्रसारण की बात कही। है। स्थानीय सिविल लाइन निवासी श्री शेषनारायण गोस्वामी ने कहा कि शिक्षा के प्रति पालक एवं बालक-बालिकाओं को मुख्यमंत्री ने सजग किया, यह बात अच्छी लगी। पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री द्वारा तीन लाख युवाओं को मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत प्रशिक्षण देकर रोजगार देने की बात भी सराहनीय और बेहतर कदम है।
उल्लेखनीय है कि आज रमन के गोठ की 11वीं कड़ी के प्रसारण में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बरसात के मौसम की बधाई देते हुए प्रदेश के किसानों को बेहतर फसल के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं। उन्होंने बच्चों को स्कूल में उचित वातावरण और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए सबको प्रयास करने की अपील की। साथ ही लोक सुराज अभियान के तहत औचक निरीक्षण में गरियाबंद के अकलवारा जिले में शिक्षकों द्वारा किए जा रहे अभिनव प्रयास का जिक्र रमन के गोठ में किया। इसके अलावा प्रदेश की बेटियों को बेटों के समान उच्च शिक्षा व अन्य क्षेत्र में अग्रणी होने की भी बधाइयां दीं। इसी तरह युवा वर्ग का उत्थान शासन की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से किए जाने का संकल्प मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने दोहराया।  
इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. सी.आर. प्रसन्ना, जिला पंचायत के सी.ई.ओ. श्री पी.एस. एल्मा, अपर कलेक्टर श्री आई.एस. अग्रवाल, नगर निगम के आयुक्त श्री आर.के. जायसवाल सहित वरिष्ठ नागरिक श्री रामू रोहरा, डिपेन्द्र साहू के अलावा जिला स्तर के अधिकारियों ने ‘रमन के गोठ‘ का अनुश्रवण किया। इसके अलावा नगर पंचायत कुरूद, नगरी, भखारा, मगरलोड में भी रमन के गोठ के प्रसारण का लाभ लेकर स्थानीय लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की।


                             क्रमांक-39/485/सिन्हा
 

Date: 
10 Jul 2016