Homeबलरामपुर : चान्दो के ग्रामीणों ने कलेक्टर के साथ सुनी रमन के गोठ

Secondary links

Search

बलरामपुर : चान्दो के ग्रामीणों ने कलेक्टर के साथ सुनी रमन के गोठ

Printer-friendly versionSend to friend

बलरामपुर 08 मई 2016

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की मासिक रेडियोवार्ता ‘‘रमन के गोठ’’ की नवीं कड़ी को आज बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के ग्राम पंचायत चान्दो के ग्रामीणों ने जिले के कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण के साथ उत्साह से सुना।
डॉ. रमन सिंह ने सबसे पहले उन बच्चों को बधाई दी, जिन्होंने 10वीं और 12वीं की परीक्षा में सफलता पाई है। उन्होंने कहा कि मेरिट-लिस्ट में बेटियों ने और सरकारी स्कूलों के बच्चों ने अपना दबदबा बनाकर रखा है। इसे देखकर मुझे बहुत खुशी हुई। इससे हमारी शालाओं का, पालकों का और हम सबका मान बढ़ा है। जो बच्चे उम्मीद के मुताबिक सफल नहीं हो पाए, उन्हें बिल्कुल भी निराश नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे कई उदाहरण मिलेंगे, कि किसी एक परीक्षा में उम्मीद से कम नम्बर पाने वाले बच्चे, दूसरी परीक्षा में शानदार सफलता पाते हैं।  
रेडियो के माध्यम से सामुहिक श्रवण के बाद रामकेवल सोनवानी ने प्रक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार गरीबों को चावल का वितरण साथ ही अन्य योजनाओं को लाभ दे रही है। उन्होंने आज डॉ रमन सिंह द्वारा बाल विवाह न करने की सलाह की अपनाने की बात कही। इसी प्रकार ग्रामीण राजकुमार गुप्ता ने मुख्यमंत्री द्वारा ‘‘रमन के गोंठ’’ में यह बताया गया कि किसानों को नक्षा, खसरा और बी-1 अगले तीन माह के अंदर पटवारी द्वारा गांव में आकर निःषुल्क वितरित किया जायेगा। साथ ही अन्य ग्रामीणों ने डॉ. रमन सिंह द्वारा ‘‘रमन के गोंठ’’ में जेनेरिक दवाई के बारे में बताया है कि यह दवाई सस्ती और कारगर है। उन्होंने अब जेनेरिक दवाईयां ही खरीदने की बात कही।
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की मासिक रेडियोवार्ता ‘‘रमन के गोठ’’ की नवमीं कड़ी को आज बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के जिला मुख्यालय बलरामपुर सहित सभी जनपद पंचायत, नगरीय निकाय, ग्राम पंचायत में उत्साह से सुना गया।


समाचार क्रमांक 278/2016


 

Date: 
08 May 2016