Homeबालोद : आकाशवाणी से ‘‘रमन के गोठ‘‘ की बारहवीं कड़ी : देश की आजादी में छत्तीसगढ़ के वीर सपूतों का महत्वपूर्ण योगदान - मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह : बालोद जिले में उत्साह से सुना गया ‘‘रमन के गोठ‘‘

Secondary links

Search

बालोद : आकाशवाणी से ‘‘रमन के गोठ‘‘ की बारहवीं कड़ी : देश की आजादी में छत्तीसगढ़ के वीर सपूतों का महत्वपूर्ण योगदान - मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह : बालोद जिले में उत्साह से सुना गया ‘‘रमन के गोठ‘‘

Printer-friendly versionSend to friend

बालोद, 14 अगस्त 2016

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज आकाशवाणी से प्रसारित ‘‘रमन के गोठ‘‘ कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के उन सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद किया जिन्होंने देश की आजादी में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया था। शहीद वीर नारायण सिंह, गुण्डाधूर, डॉ.खुबचंद बघेल, ठाकुर प्यारेलाल सिंह, पं.माधवराव सप्रे, पं.सुन्दरलाल शर्मा, इंदरू केंवट, मिनीमाता जैसे महानायकों ने स्वतंत्रता का अलख जगाया। उन्होंने बताया कि महात्मा गॉधी आजादी की लड़ाई के दौरान छत्तीसगढ़ के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को उत्साहवर्धन करने दो बार छत्तीसगढ़ आए। ‘‘रमन के गोठ‘‘ के माध्यम से मुख्यमंत्री ने देश को आजादी दिलाने में हमारे वीर सपूतों के गौरवशाली इतिहास का उल्लेख किया। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के आदिवासी अंचलो में पिछले लगभग एक दशक से शिक्षा, सुरक्षा और समग्र विकास के लिए किए गए समन्वित प्रयास की जानकारी दी।
श्रोताओं की प्रतिक्रिया:-
    ‘‘रमन के गोठ‘‘ सुनकर शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला बालोद की छात्राओं ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने देश की आजादी में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के योगदान का उल्लेख कर देश सेवा के लिए नई ऊर्जा का संचार किया है। नगर पालिका परिषद बालोद के पार्षद श्री कमलेश सोनी ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के दौरान सरगुजा से लेकर बस्तर तक कं्राति का जो अलख प्रदेश में जगी थी उसके कर्णधारों की जानकारी मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया। वह काफी प्रेरणादायी था। आमापारा बालोद के श्री कुशल सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा आदिवासी क्षेत्रों में पिछले एक दशक से विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों का मुख्यमंत्री द्वारा जानकारी दी गई, वह भी अच्छा लगा।
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के लोकप्रिय मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘‘रमन के गोठ‘‘ की बारहवीं कड़ी के प्रसारण को आज यहॉ स्थानीय नवीन टाउन हॉल में सामूहिक रूप से बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधियों, नागरिकों, प्रशासनिक अधिकारियों-कर्मचारियों, छात्र-छात्राओं सहित सभी वर्ग के लोगों ने उत्साहपूर्वक ध्यान से सुना और कार्यक्रम की सराहना की। इस अवसर पर कलेक्टर श्री राजेश सिंह राणा, अपर कलेक्टर श्री डी.एस.सोरी, वन मण्डल अधिकारी सुश्री स्टायलो मण्डावी, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती पद्मिनी भोई साहू, अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण के सदस्य श्री अनिल खोब्रागढ़े, पार्षद श्री कमलेश सोनी, गणमान्य नागरिक श्री अमित चोपड़ा आदि ने भी कार्यक्रम का श्रवण किया।
क्रमांक/432/चंद्राकर

Date: 
14 Aug 2016