Homeबालोद : आकाशवाणी से ‘‘रमन के गोठ‘‘ की सोलहवीं कड़ी : बालोद जिले में उत्साह से सुना गया ‘‘रमन के गोठ‘‘ : नवीन टाउॅन हॉल में हुआ ‘‘रमन के गोठ‘‘ कार्यक्रम का आयोजन

Secondary links

Search

बालोद : आकाशवाणी से ‘‘रमन के गोठ‘‘ की सोलहवीं कड़ी : बालोद जिले में उत्साह से सुना गया ‘‘रमन के गोठ‘‘ : नवीन टाउॅन हॉल में हुआ ‘‘रमन के गोठ‘‘ कार्यक्रम का आयोजन

Printer-friendly versionSend to friend

बालोद, 11 दिसम्बर 2016

मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के लोकप्रिय मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘‘रमन के गोठ‘‘ की सोलहवीं कड़ी के प्रसारण को आज यहॉ नवीन टाउन हॉल में सामूहिक रूप से बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिकों, प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारियों, छात्र-छात्राओं सहित सभी वर्ग के लोगों ने उत्साहपूर्वक ध्यान से सुना और कार्यक्रम की सराहना की। इस अवसर पर कलेक्टर श्री राजेश सिंह राणा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राजेन्द्र कुमार कटारा, एसडीएम श्री हरेश मण्डावी, डिप्टी कलेक्टर श्री जी.एस.नाग, श्री आनंदरूप तिवारी ने भी कार्यक्रम का श्रवण किया।
    मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने आज आकाशवाणी के रायपुर केन्द्र से प्रसारित अपनी मासिक रेडियो वार्ता ‘‘रमन के गोठ‘‘ में आम जनता को सम्बोधित किया। स्काउड गाईड के छात्र-छात्राओं ने भी आज उत्साहपूर्वक ‘‘रमन के गोठ‘‘ को सुना। विगत तेरह वर्षों में प्रदेश के विकास एवं शासन द्वारा चलाए जा रहे जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी छात्र-छात्राओं को इस कार्यक्रम के माध्यम से मिली। मुख्यमंत्री खाद्यान्न सहायता योजना, मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना, तेंदूपत्ता संग्राहकों के पारिश्रमिक में वृृद्धि, तेंदूपत्ता संग्राहकों को निःशुल्क चरण पादुका वितरण, कौशल विकास, प्रधानमंत्री आवास योजना, किसानों को शून्य ब्याज दर पर ऋण वितरण, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, मुख्यमंत्री बाल हृृदय येाजना, 108 और 102 एम्बुलेंस व्यवस्था, सरस्वती सायकल योजना, उच्च शिक्षा ऋण ब्याज अनुदान योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना और सौर सुजला योजना की जानकारी मिली। छात्रों ने कहा कि यह उनके लिए बहुत लाभदायक जानकारी है। नगद विहीन समाज अर्थात कैशलेस सोसायटी निर्माण के संबंध में भी जानकारी मिली जो उन्हें अच्छा लगा।
प्रतिक्रिया:- ‘‘रमन के गोठ‘‘ सुनकर गणमान्य नागरिक श्री सुरेन्द्र देशमुख ने कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार की तेरह वर्षों की उपलब्धियों की सिलसिलेवार जानकारी दी, जो उसे बहुत अच्छा लगा। उसने कहा कि मुख्यमंत्री ने कैशलेस सोसायटी निर्माण के बारे में भी बताया कि जब व्यक्तिगत रूप से नगद राशि से लेन-देन नहीं करेंगे और सभी लोग कार्ड््स या इंटरनेट के माध्यम से लेनदेन करने लगेंगे, तब नगद विहीन समाज अर्थात कैशलेस सोसायटी का निर्माण होगा। कक्षा बारहवीं की कु. प्रीती और ललिता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उच्च शिक्षा ऋण ब्याज अनुदान योजना, सरस्वती सायकल योजना और मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना की जानकारी दी, जो उसे बहुत अच्छा लगा। कक्षा ग्यारहवीं के सितेश कुमार ने ‘‘रमन के गोठ‘‘ सुनकर कहा कि मुख्यमंत्री ने छत्तीगढ़ में राष्ट्रीय स्तर के शैक्षणिक संस्थानों के स्थापना की जानकारी दी, जो उसे बहुत अच्छा लगा।
क्रमांक/849/चंद्राकर

 

Date: 
11 Dec 2016