Homeबालोद : जिले की जनता ने सुनी ‘‘रमन के गोठ‘‘

Secondary links

Search

बालोद : जिले की जनता ने सुनी ‘‘रमन के गोठ‘‘

Printer-friendly versionSend to friend

बालोद, 13 सितम्बर 2015      

 
   

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के आज ‘‘रमन के गोठ‘‘ कार्यक्रम को आकाशवाणी के माध्यम से जिले की जनता ने सार्वजनिक स्थलों, ग्राम पंचायतों, चौक-चौराहों, घरों में और दुकानों में भी ध्यानपूर्वक सुना। जिला मुख्यालय में नगर पालिका परिषद के नवनिर्मित टॉउन हॉल में अनुश्रवण की व्यवस्था कलेक्टर श्री राजेश सिंह राणा के मार्गदर्शन में की गई थी। यहॉ पर नगर के गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि, स्कूली छात्र, अधिकारी, कर्मचारी सहित सैंकड़ों लोगों ने ‘‘रमन के गोठ‘‘ कार्यक्रम का अनुश्रवण कर सराहना किया। डॉ. सिंह पूर्वान्ह 10.45 बजे से 11 बजे तक आयोजित ‘‘रमन के गोठ‘‘ कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ की सामाजिक-सांस्कृतिक और प्रशासनिक गतिविधियों तथा अपनी सरकार की विकास योजनाओं के बारे में वार्तालाप शैली में जनता को जानकारी दी। जिला स्तरीय कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के पूर्व अध्यक्ष श्री यशवंत जैन, नगर पालिका परिषद बालोद की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती लीला लाले शर्मा, पार्षदगण, गणमान्य नागरिक श्री राजादीवान, श्री दुष्यंत शर्मा, सहित कलेक्टर श्री राजेश सिंह राणा, वन मण्डल अधिकारी सुश्री एस.मण्डावी, अपर कलेक्टर श्रीमती पुष्पा साहू, एस.डी.एम.श्री आलोक पाण्डेय सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी आदि मौजूद थे।
    ‘‘रमन के गोठ‘‘ कार्यक्रम अनुश्रवण के बाद बालोद के सत्तर वर्षीय वरिष्ठ नागरिक श्री भगवान सिंह ठाकुर ने प्रसन्नतापूर्वक कहा कि प्रदेश के मुखिया ने स्वच्छ छत्तीसगढ़ और स्वस्थ छत्तीसगढ़ बनाने का आव्हान किया, जिससे वह बहुत प्रभावित हुआ। अब वह तन-मन से स्वच्छता अभियान में सहयोग करेगा।
    संजय नगर के अरमान अश्क ने प्रसन्नतापूर्वक कहा कि मुख्यमंत्री ने डॉ.ए.पी.जे.अब्दुल कलाम शिक्षा गुणवत्ता अभियान को जन अभियान बनाने की प्रेरक बातें कही। तथा स्वच्छ भारत अभियान के तहत् गॉव-गॉव में ग्रामीणजन सक्रिय भागीदारी देने की उनकी अपील निःसंदेह समूचे छत्तीसगढ़ के लिए कारगर साबित होगा।
    स्टेशन रोड निवासी श्री विनोद जैन ने कहा कि ‘‘रमन के गोठ‘‘ बहुत ही सराहनीय कार्यक्रम था। छत्तीसगढ़ के गॉव-गॉव में मनाए जाने वाली पोला त्यौहार, तीजा, गणेश चतुर्थी और ईद-उल-जुहा की बधाई और शुभकामना से सभी वर्ग के लोग प्रदेश के मुखिया के कायल हुए हैं।
    कक्षा बारहवीं के छात्र रवि कुमार ने प्रसन्नतापूर्वक बताया कि मुख्यमंत्री ने डॉ.ए.पी.जे. अब्दुल कलाम शिक्षा गुणवत्ता अभियान के बारे में जो बताया इससे अब उनकी शिक्षा में सुधार होगा। यह उसके भविष्य निर्माण में एक बहुत बड़ी पहल होगी। उसने कहा कि अब वह पढ़ाई में और ज्यादा मेहनत करेगा और इस साल बहुत अच्छा परिणाम के साथ परीक्षा में सफल होगा।
    डौण्डी के श्री देवप्रसाद आर्य ने प्रसन्नतापूर्वक बताया कि मुख्यमंत्री ने किसानों का हौसला बढ़ाया है कि हर परिस्थिति में वह किसानों के साथ है। मुख्यमंत्री की यह बात उसे बहुत अच्छी लगी।

 

क्रमांक/411/चंद्राकर
 

Date: 
13 Sep 2015