Homeबालोद : ‘‘रमन के गोठ‘‘ लोगों ने उत्साह से सुना : मुख्यमंत्री ने दी दशहरा और राज्य स्थापना दिवस की बधाई

Secondary links

Search

बालोद : ‘‘रमन के गोठ‘‘ लोगों ने उत्साह से सुना : मुख्यमंत्री ने दी दशहरा और राज्य स्थापना दिवस की बधाई

Printer-friendly versionSend to friend

बालोद, 11 अक्टूबर 2015

मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के आज ‘‘रमन के गोठ‘‘ कार्यक्रम को जिले के लोगों ने आकाशवाणी और न्यूज चैनलों के माध्यम से घरों, सार्वजनिक स्थलों, ग्राम पंचायतों, चौक चौराहों में उत्साहपूर्वक सुना। जिला मुख्यालय में नगर पालिका परिषद के नवनिर्मित टाऊनहॉल में अनुश्रवण की व्यवस्था कलेक्टर श्री राजेश सिंह राणा के मार्गदर्शन में की गई थी। यहॉ पर नगर पालिका परिषद बालोद की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती लीला लाले शर्मा सहित पार्षदगण, गणमान्य नागरिक, प्रशासनीक अधिकारी-कर्मचारी, स्कूली छात्र सहित सैंकड़ों लोगों ने ‘‘रमन के गोठ‘‘ कार्यक्रम का उत्सापूर्वक अनुश्रवण कर सराहना किया।
    लोगों ने ‘‘रमन के गोठ‘‘ सुनकर उत्साहजनक प्रतिक्रिया दी। नगर पालिका परिषद बालोद की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती लीला शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह रेडियो और न्यूज चैनलों के माध्यम से आम जनता तक पहुॅच रहे हैं और उनके साथ अपनी सरकार की विकास योजनाओं सहित छत्तीसगढ़ की सामाजिक-सांस्कृतिक गतिविधियों को साझा कर रहे हैं, यह बेहद सराहनीय है। अंजुमन महिला संगठन की अध्यक्ष श्रीमती रूबीना तिगाला ने कहा कि ‘‘रमन के गोठ‘‘ के माध्यम से छत्तीसगढ़ की उन्नति और विकास की जानकारी मिली, यह बहुत अच्छा लगा।
    साहित्यकार एवं पत्रकार श्री अरमान अश्क ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कंाकेर जिला सहित प्रदेश के पुरातात्विक धरोहरों को सहेजने की बात कही, इससे अब प्राचीन पुरावशेषों का समुचित संरक्षण और विकास होगा। नगर के चिकित्सक एवं समाजसेवी डॉ.प्रदीप जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत चिरायु योजना की जानकारी दी। स्कूली बच्चों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण से निश्चित ही प्रदेश के लाखों बच्चों को इसका लाभ मिल रहा है। नगर के फुटकर व्यावसायी श्री रमेश वाधवानी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने महत्वाकंाक्षी प्रधानमंत्री मुद्रा योजना की जानकारी दी। निश्चित ही छोटे व्यवसायियों को इस योजना का लाभ मिलेगा।
    नगर के प्रतिष्ठित नागरिक श्री तोरण सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के मुखिया डॉ.रमन सिंह ने प्रदेश की विभिन्न शक्तिपीठों का उल्लेख करते हुए बालोद झलमला के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल मॉ गंगा मैय्या का स्मरण किया और दशहरा पर्व की बधाई प्रदेशवासियों को दिया, यह सराहनीय है। जेसीस श्री संजोग टावरी ने कहा कि प्रदेश में अल्पवर्षा की स्थिति से उबरने के लिए प्रभावित तहसीलों में राजस्व वसूली करके किसानों को बड़ी राहत दी है। साहित्यकार श्री अरूण कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बस्तर के विश्व विख्यात दशहरा पर्व की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम अब वे नियमित रूप से सुनेंगे।
    कार्यक्रम सुनने के बाद योगी समाज प्रमुख श्री जयप्रकाश नाथ योगी ने कहा कि डॉ.रमन सिंह ने पीतरपाख के अवसर पर छत्तीसगढ़ के महान पुरखों का स्मरण किया, छत्तीसगढ़ के शिल्पियों का स्मरण करना सराहनीय है। कवि एवं साहित्यकार श्री पुष्कर सिंह राज और अधिवक्ता रियाजुद्दीन कुरैशी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने युवाओं और किसानों के हित में अच्छी बात कही। मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष श्री खलील अहमद ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बच्चों, युवाओं, किसानों तथा छोटे व्यवसायियों के हित में बातें कही, प्रदेश की जनता से जुड़ने का यह प्रयास प्रशंसनीय है।

 

क्रमांक/534/चंद्राकर



 

Date: 
11 Oct 2015