Homeबिलासपुर : सरकार की योजनाओं की सीधे जानकारी मिलती है रेडियो से-श्री कुजांम

Secondary links

Search

बिलासपुर : सरकार की योजनाओं की सीधे जानकारी मिलती है रेडियो से-श्री कुजांम

Printer-friendly versionSend to friend

ग्राम मोपका के निवासियों ने सुना रमन के गोठ


बिलासपुर/14 फरवरी 2016

छत्तीसगढ़ सरकार के कार्यक्रमों एवं योजनाओं की जानकारी सीधे रेडियो से मिलती है। इसलिए रेडियो जरूर सुनना चाहिए। अतिरिक्त कलेक्टर श्री के.डी. कुजांम ने आज ग्राम मोपका के ग्रामीणों को उक्त बातें कही। ग्राम के निवासी आज ’’रमन के गोठ’’ कार्यक्रम का प्रसारण सुनने के लिए ग्राम पंचायत भवन में एकीकृत हुए थे।
                उपस्थित ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए श्री कुजांम ने कहा कि रेडियो किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने का सशक्त माध्यम है। जहॉ पर सूचना हासिल करने के लिए कोई और माध्यम नहीं होता वहॉ भी रेडियो के माध्यम से देश और दुनिया से जुड़ते है। आज के रमन के गोठ के प्रसारण  मुख्यमंत्री द्वारा अनेक जानकारीयां दी गई है। महिलाओं, युवा, छात्रों, वनवासि के लिए उपयोगी बाते उन्होने बताई। जिसका फायदा उठाए।
               ’’रमन के गोठ’’ सुनने के बाद ग्राम के प्रतिष्ठित नागरिक तिलक साहू ने कहा कि शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित होने वाली माताओं एवं बहनों को समाज द्वारा  हर सभंव मदद  की जानी चाहिए। इन महिलाओं की मदद के लिए सरकार द्वारा वन स्टाप संटर खोला गया है साथ ही टोल फ्री नम्बर भी स्थापित किया गया है। जिसके बारे में रमन के गोठ से जानकारी मिली। इन सुविधाओं के बारे में अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार होना चाहिए। ग्राम सरपंच श्रीमति उषा पटेल ने युवाओं को नौकरी में भर्ती के लिए आयु सीमा 35 वर्ष से बढ़ाकर 40 वर्ष करने और प्रत्येक विकासखंड में आईटीआई खोलने के निर्णय को सराहनीय  बताते हुए कहा कि इससे रोजगार के अवसर बढ़ेगे। श्रमजीवी पत्रकार साखन दर्वे ने कहा कि माद्यीपूर्णिमा के साथ राजिम कुम्भ मेला प्रारंभ हो रहा है। मान्यता है कि कुम्भ मेला में नदी स्नान करने से शारीरिक रोग दूर होते है। राजिम कुम्भ मेला में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्रीजी ने निमंत्रण दिया है। यह हमारे लिए बहुत खुशी की बात हैं। उप सरपंच संतोष साहू, ग्राम के युवक विकास कुर्रे, महिला मजदूर, भागमती बाई, बुजुर्ग महिला साखिन बाई ने भी रमन के गोठ को सुना।
             इस अवसर पर तहसीलदार संदीप ठाकुर, पंचायत निरीक्षक श्री अग्रवाल, ग्राम के पंचगण तथा बुजुर्ग, महिलाएं, कर्मचारी एवं अन्य ग्रामीणजन बड़ी संख्या  उपस्थित थे।


समाचार क्रमांक/2096 /अग्रवाल


 

Date: 
14 Feb 2016