Homeबिलासपुर : ’रमन के गोठ’ से सरकार की नीतियों व कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में मिलेगी मदद-महापौर श्री राय

Secondary links

Search

बिलासपुर : ’रमन के गोठ’ से सरकार की नीतियों व कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में मिलेगी मदद-महापौर श्री राय

Printer-friendly versionSend to friend

बिलासपुर/11 अक्टूबर 2015

रमन का गोठ अपने आप में एक अनूठा कार्यक्रम है।इस कार्यक्रम से लोगों की प्रतिक्रियाएं ,जिज्ञासाएं जानने का बेहतर अवसर प्राप्त होता है। इसके द्वारा सरकार के नीतियों व कायक्रमों के क्रियान्वयन में मदद मिलेगी। यह विचार नगर निगम बिलासपुर के महापौर श्री किशोर राय ने आज ’रमन के गोठ’ कार्यक्रम के रेडियो प्रसारण के बाद व्यक्त किया।
     रमन के गोठ कार्यक्रम का रेडियांे प्रसारण सुनने के लिए आज पं. देवकीनंदन दीक्षित सभागृह बिलासपुर में नगर निगम द्वारा समारोह का आयोजन किया गया था। वहां सैकड़ों की संख्या में उपस्थित जनप्रतिनिधि, स्कूली छात्र-छात्राओं, महिलाओं, गणमान्य नागरिकों ने मुख्यमंत्री डॉं. रमन सिंह के गोठ को उत्साहपूर्वक सुना। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ में चल रहे तीज त्यौहारों के साथ साथ आगामी 1 नवम्बर को छत्तीसगढ़ राज्य की  स्थापना के 15 वीं वर्षगाठ की शुभकामनाएं दी। उन्होने बताया कि आगामी 31 अक्टूबर को राज्य में शक्ति दिवस के रूप में मनाया जाएगा तथा इस दिवस पर खुले में शौच मुक्त हुए सभी ग्राम पंचायतों को जिला स्तर पर सम्मानित किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने राज्य में चल रहे योजनाओं का ज्रिक किया और आगामी योजनाओं की जानकारी भी दी।
       रेडियो प्रसारण के पश्चात् महापौर ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि विगत माह ’रमन के गोठ’ की पहली कड़ी के प्रसारण के साथ यह कार्यक्रम लोकप्रिय हो गया है। अपनी प्रतिक्रियाएं देने और जिज्ञासा शांत करने का बेहतर अवसर आम जनता को प्राप्त हुआ है। उन्होने कहा कि आज सूचना प्रौद्योगिकी का युग है। इसके द्वारा जन संचार के माध्यमों से कम समय में ज्यादा लोगों से जुड़ सकते हैं। आधुनिक सूचना प्रौद्योगिकी के माध्यम से सरकार द्वारा अपनी योजनाओं को निचले स्तर तक जल्द से जल्द पहुॅंचाकर  इसके क्रियान्वयन का फीडबैक प्राप्त किया जा रहा है। मुख्यमंत्री जी ने अपने गोठ के माध्यम से राज्य एवं केन्द्र सरकार के जनकल्याणकारी कार्य से अवगत कराया है। वे रेडियों के माध्यम से ढ़ाई करोड़ जनता से सीधे जुड़ रहे हैं। महापौर ने उपस्थित लोगों से आग्रह किया कि इस कार्यक्रम में वे भी अपनी भागीदारी करें और अपनी प्रतिक्रियाओं से उन्हे अवगत कराएं। इस अवसर पर नगर निगम के एमआईसी मेंबर उदय मजूमदार, एल्डरमेन अमरजीतदुआ, वार्ड के पार्षद कमल कौशिक, नगर निगम के अधीक्षण अभियंता भागीरथ वर्मा, कार्यपालन यंत्री यूजिन तिर्की भी उपस्थित थे।

 

समाचार क्रमांक/1323/अग्रवाल
 

Date: 
11 Oct 2015