Homeबीजापुर : जनप्रतिनिधियों और ग्रामवासीयों ने सुना ’’रमन के गोठ’’ : बच्चों,महिलाओं व युवाओं ने सुनी मुख्यमंत्री की बात

Secondary links

Search

बीजापुर : जनप्रतिनिधियों और ग्रामवासीयों ने सुना ’’रमन के गोठ’’ : बच्चों,महिलाओं व युवाओं ने सुनी मुख्यमंत्री की बात

Printer-friendly versionSend to friend

बीजापुर 15 अक्टूबर 2015

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के आकाशवाणी और टी.व्ही. चैनलों में प्रसारित रमन के गोठ कार्यक्रम को बीजापुर जिले के सभी गांव व कस्बों मे सुना गया। जिले के चारों जनपद पंचायतों उसूर,भोपालपटनम बीजापुर और भैरमगढ़ में ग्रामवासीयों ,जनप्रतिनिधियों के साथ ही महिलाओं छात्र-छात्राअेंा व युवाओं ने उत्साह के साथ 14 अक्टूबर 2016 को प्रातः10ः45 से 11 बजे रेडियो और टी.व्ही. के सामने बैठ कर देखा और ध्यान से सुना।
    प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के रमन के गोठ की छठवीं कड़ी स्कूली बच्चांे के लिए काफी प्रेरणासप्रद रही । आदर्श गुरूकुल विद्याालय, कस्तूरबा गांधी विद्यालय, बालक छात्रावास एवं कन्या आश्रमों में मुख्यमंत्री की बात सुनने के लिए काफी उत्साह रहा । बालक छात्रावास बीजापुर के 10वीं में अध्ययनरत छात्राओं ने कहा कि मुख्यमंत्री जी की बातों से हमें परीक्षा में मेहनत कर अच्छे अंक लाने की प्रेरणा मिली है। कन्या आश्रम बीजापुर की शिक्षिकाओं ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के पीले चावल के साथ राजीम कुंभ में आने का नेवता पारिवारिक मुखिया की तरह लगा । नगरपालिका क्षेत्र के महिला स्वसहायता समूह की महिलाओं ने कहा कि महिला सुरक्षा तथा अधिकार के बारे में बाते कहकर मुख्यमंत्री ने महिलाओं के प्रति अपनी संवेदनशीलता को प्रदर्शित किया है। लाईवलीहूड कॉलेज में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे नक्सल पीडि़त प्रशिक्षार्णीयों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कौशल उन्नयन योजनाओं से जुड़ने तथा रोजगार के अवसरों से जोड़ कर आय प्राप्त करने की जो बात कही है। वह प्रदेश के युवाओं के लिए मार्गदर्शी है। मुख्यमंत्री जी की यह सुच कि युवा रोजगार प्राप्त करने वाला ही नही बल्कि रोजगार देना वाला बने यह अत्यंत ही प्ररेणादायी है।
         जिला मुख्यालय के साथ ’’रमन के गोठ’’ को सुनने ग्राम पंचायत नेलसनार जनपद पंचायत भैरमगढ़, माटवाड़ा, कन्या आश्रम, नैमेड़ जनपद पंचायत उसूर, गुरूकुल विद्यालय मुरकीनार, आवापल्ली जनपद पंचायत भोपालपटनम, जनपद पंचायत बीजापुर, नगरपालिका बीजापुर के साथ विभिन्न ग्राम पंचायत भवन एवं शिक्षण संस्थाओं मंे मुख्यमंत्री जी के मासिक कार्यक्रम रमन के गोठ सुनने को लेकर काफी उत्साह देखा गया । जनपद पंचायतों में जनपद अध्यक्ष, जनपद सदस्य, सरपंच, पंच एवं ग्रामीणों ने टी व्ही में प्रसारण को देखा व सुना ।


समाचार क्र.75

Date: 
15 Feb 2016