Homeबेमेतरा : प्रेम और सद्भावना के साथ मनाएं होली का त्यौहार - डॉ. सिंह : जिला अस्पताल परिसर में बेमेतरा वासियों ने सुनी “रमन के गोठ”

Secondary links

Search

बेमेतरा : प्रेम और सद्भावना के साथ मनाएं होली का त्यौहार - डॉ. सिंह : जिला अस्पताल परिसर में बेमेतरा वासियों ने सुनी “रमन के गोठ”

Printer-friendly versionSend to friend

बेमेतरा 12 मार्च 2017

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज आकाशवाणी केन्द्र के माध्यम से प्रसारित “रमन के गोठ” कार्यक्रम में लोगों से मुखातिब होते हुए प्रदेशवासियों को होली पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने लोगों को होली के पर्व में हुड़दंग जैसी गलत धारणा का तिरस्कार कर प्राकृतिक संसाधनों को बचाने के संकल्प के साथ प्रेम और सद्भावना पूर्वक होली का त्यौहार मनाने का आह्वान किया। उन्होंने अपनी गोठ में होली पर्व के साथ जुड़ी मान्यताओं पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। मुख्यमंत्री जी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रदेश में नारी सम्मान हेतु सरकार की पहल का जिक्र करते हुए अवगत कराया कि नारी शक्ति के कार्याें को बढ़ावा देने प्रदेश सरकार की बजट में राशि का प्रावधान किया गया है। उन्होंने अवगत कराया कि राजधानी रायपुर के अलावा प्रदेश के अन्य 26 जिलों में भी सखी वन स्टॉफ सेन्टर प्रारंभ किया गया है। मुख्यमंत्री जी ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के उद्देश्यों को रेखांकित करते हुए अवगत कराया कि प्रदेश में योजना का लक्ष्य 25 लाख सेे बढ़ाकर 35 लाख परिवार को लाभान्वित किया जायेगा। उन्हांेने अपनी गोठ में लोगों के बीच सूचनाओं के आदान-प्रदान हेतु मोबाईल कनेक्टिविटी बढ़ाने संचार क्रांति योजना तथा डॉयल 112 योजना के प्रथम चरण में 11 जिलों में सेवाएं उपलब्ध कराने का जिक्र करते हुए लोक सुराज अभियान 2017 के संबंध में विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। साथ ही लोगों को लोक समाधान शिविरों के माध्यम से समस्याओं का निराकरण कराने की अपील भी की। मुख्यमंत्री जी ने रमन के गोठ कार्यक्रम के संबंध में लोगों के सुझावों पर उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया।  “रमन के गोठ” कार्यक्रम के प्रसारण के समापन के बाद कलेक्टर और जनप्रतिनिधियों ने लोगों से प्रश्नोत्तरी शैली में जानकारी ली और सही जवाब देने वालों को नगद राशि से पुरस्कृत भी किया। “रमन के गोठ” कार्यक्रम का प्रसारण जिले के सभी जनपद कार्यालयों, नगर पंचायतों, ग्राम पंचायतों में भी किया गया। जहां पर लोगों ने मुख्यमंत्री जी की बातें सुनीं। इस अवसर पर कलेक्टर सुश्री रीता शांडिल्य, नगर पालिका बेेमेतरा के अध्यक्ष श्री विजय सिन्हा, उपाध्यक्ष श्री विजय सुखवानी, पार्षदगण विशेष रूप से उपस्थित थे। साथ ही सी.एम.एच.ओ. डॉ. एस.के. शर्मा, सिविल सर्जन डॉ. व्ही.के. श्रीवास्तव एवं अन्य चिकित्सक व स्टाफ, सी.एम.ओ. श्री होरी सिंह ठाकुर, स्वच्छता निरीक्षक श्री श्रीनिवास द्विवेदी सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी एवं नगरवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।


समाचार क्रमांक 32

 

Date: 
12 Mar 2017