Homeबेमेतरा : बैंक खाताओं में आधार नंबर लिंक कराने मुख्यमंत्री ने की लोगों से अपील : बेमेतरा में नगरवासियों ने वार्ड नंबर 4 में सुनीं “रमन के गोठ”

Secondary links

Search

बेमेतरा : बैंक खाताओं में आधार नंबर लिंक कराने मुख्यमंत्री ने की लोगों से अपील : बेमेतरा में नगरवासियों ने वार्ड नंबर 4 में सुनीं “रमन के गोठ”

Printer-friendly versionSend to friend

बेमेतरा 11 दिसम्बर 2016

मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने आज आकाशवाणी केन्द्र के माध्यम से प्रसारित “रमन के गोठ”  कार्यक्रम में लोगों से बैंक खाताओं में आधार नंबर लिंक कराने की अपील की। उन्होंने केन्द्र सरकार की विमुद्रीकरण को कालेधन के खिलाफ जंग बताते हुए प्रदेशवासियों को कैशलेस ट्रांजेक्शन, ई-बैंकिंग, यू.पी.आई., एस.एस.डी., प्री-पेड वाॅलेट, कार्ड्स और आधार डिवर्ट सिस्टम के साथ नगद रूपये की जगह लेन-देन अपनाने की बातें कही। मुख्यमंत्री जी ने कैशलेस सोसाईटी के निर्माण में लोगों को उक्त सिस्टम के लिए प्रशिक्षण आदि की व्यवस्था पर जोर देते हुए सावधानियों की ओर भी लोगों का ध्यान आकृष्ट किया। उन्होंने अवगत कराया कि प्रदेश में किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की व्यवस्था की गई है। प्रदेश के 1333 सहकारी समितियों के 1879 उपार्जन केन्द्रों में धान खरीदी की जा रही है। धान खरीदी हेतु राज्य सरकार द्वारा 6 करोड़ राशि की व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री डाॅ. सिंह ने अपनी गोठ की शुरूआत प्रदेश सरकार द्वारा शानदार तेरह वर्ष पूरे किए जाने और इस दौरान सरकार द्वारा प्रदेश में योजनाओं के क्रियान्वयन के साथ देश में अग्रणी रहने का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री खाद्यान्न सुरक्षा योजना, शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर किसानों को बैंक ऋण की योजना, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, मुख्यमंत्री बाल हृदय योजना, 102 एम्बुलेन्स सुरक्षा योजना, तेन्दुपत्ता संग्राहकों की राशि में बढ़ोत्तरी के साथ चरण पादुका वितरण, निःशुल्क सरस्वती सायकल वितरण योजना, उच्च शिक्षा हेतु ऋण अनुदान योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना की उपलब्धियों को रेखांकित किया। उन्होंने युवाओं के लिए स्व-रोजगार हेतु संचालित कौशल विकास योजना के तहत प्रदेश की 27 जिलों में स्थापित लाईवलीहुड काॅलेज का भी जिक्र किया। मुख्यमंत्री जी अपनी गोठ में बताया कि केन्द्र सरकार की प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत प्रदेश के 25 लाख परिवार लाभान्वित होने जा रहे है। इसी प्रकार सौर सुजला योजना से 51 हजार किसानों को पात्रता के आधार पर सोलर पंप उपलब्ध कराया जाएगा। मुख्यमंत्री जी ने कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम के संबंध में प्राप्त पत्रों एवं एस.एम.एस. के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद ज्ञापित किया। बेमेतरा नगर के वार्ड 4 सिंधी गुरूद्वारा के सामने में आयोजित कार्यक्रम में नगर पालिका के अध्यक्ष श्री विजय सिन्हा, उपाध्यक्ष श्री विजय सुखवानी, नगर पालिका के पार्षदगण एवं एल्डरमेन व नगरवासी तथा नगर पालिका के सी.एम.ओ. श्री होरी सिंह ठाकुर, स्वच्छता निरीक्षक श्री श्रीनिवास द्विवेदी एवं अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे। इस दौरान नगर पालिका के पदाधिकारियों द्वारा “रमन के गोठ” के समापन के पश्चात प्रश्नोत्तरी शैली में लोगों से जानकारी ली गई और सही जवाब देने वालों को नगद राशि से पुरस्कृत किया गया। “रमन के गोठ“ कार्यक्रम का प्रसारण जिले के सभी जनपद कार्यालयों, नगर पंचायतों के सार्वजनिक स्थलों, ग्राम पंचायत भवनों में भी किया गया।
समाचार क्रमांक 22

Date: 
11 Dec 2016