Homeबैकुण्ठपुर : ,,रमन के गोठ,, में नवरात्रि,दषहरा पर्व की शुभकामनाएं पाकर कोरियावासियों ने भी दी मुख्यमंत्री को बधाई

Secondary links

Search

बैकुण्ठपुर : ,,रमन के गोठ,, में नवरात्रि,दषहरा पर्व की शुभकामनाएं पाकर कोरियावासियों ने भी दी मुख्यमंत्री को बधाई

Printer-friendly versionSend to friend

बैकुण्ठपुर 11 अक्टूबर 2015

आकाशवाणी रायपुर स्टेशन से प्रसारित रमन के गोठ का श्रवण कार्यक्रम आज बैकुण्ठपुर स्थित मानस भवन में किया गया। प्रदेश  के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह को रेडियों पर सुनने कार्यक्रम प्रांरभ होने से पहले ही लोगो की भीड़ पहुच चुकी थी। प्रातः 10.45 बजे जैसे ही रमन के गोठ की शुरूआत हुई, सभी ने तत्लीनता से उनके विचार सुने।
,,रमन के गोठ,, को ध्यान लगाकर सुन रहे श्रोताओं को जैसे ही मुख्यमंत्री डॉ.सिंह ने पितृमोक्ष में राज्य के महापुरूषों और वरिष्ठजनों को याद करते हुए उनके आशीर्वाद से छत्तीसगढ़ राज्य की विकास की बात कही और नवरात्रि तथा बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व दशहरा त्यौहार की बधाई प्रदेषवासियों को दी, तब,,रमन के गोठ,, सुन रहे श्रोताओं ने भी उन्हें नवरात्रि, दशहरा पर्व की बधाई दी। कार्यक्रम में उपस्थित श्रोता खेमराज ने मुख्यमंत्री द्वारा ,,रमन के गोठ,, के माध्यम से मिली नवरात्रि, दशहरा पर्व की बधाई पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश के मुखिया जन-जन की भावनाओ को समझाते है। उन्होनें सूखा प्रभावित किसानों की सुध लेने का अभूतपूर्व निर्णय तो लिया ही अपने रेडियो कार्यक्रम में सिंचाई सुविधा के लिये बिजली,डीजल पंप के साथ अन्य लाभ का जिक्र करके किसान हितैषी होने का परिचय दिया, इसके लिए उनकी जितनी भी प्रशंसा की जाये कम है।
,,रमन के गोठ,, में मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने सरगुजा से सूरजपुर,झारखंड रेल लाईन विस्तार के साथ पिछडे क्षेत्रो में विकासकार्य के माध्यम से किये जा रहे कार्य का उल्लेख किया। उन्होनें स्वच्छता अभियान के माध्यम से प्रत्येक लोगों को इसमें जुड़कर स्वच्छ छत्तीसगढ़ निर्माण की दिशा में कदम बढाने की बात कही। उन्होनें प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के विकास के लिए उठाये जा रहे कदम और गरीब वर्गो के लिए शुरू किए गए महत्वपूर्ण कल्याणकारी योजनाओं को श्रोताओं से साझा किया। प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में बिना गारंटर के स्वरोजगार के लिए बैंको से कम ब्याज दर पर ऋण मिलने से छोटे व्यापारियों तथा बेरोजगार युवाओं को इसका लाभ मिलने और इससे राज्य का जी.डी.पी में वृद्वि होने की बात कही। मुख्यमंत्री डॉ.सिंह ने प्रदेश में  शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने शुरू किए गये अभियान तथा शिशुओं और स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य सुधार की दिशा में उठाये गये कदम की जानकारी देते हुए बेहतर एवं स्वच्छ छत्तीसगढ़ निर्माण के लिए सभी को इसमें अपनी भागीदारी सुनिशचित करने की अपील की। उन्होनें ,,रमन के गोठ,, श्रोताओं द्वारा प्रेषित पत्रों का जवाब देते हुए उन्हें पत्र भेजने के लिये धन्यवाद भी दिया। मानस भवन में आयोजित कार्यक्रम में आम नागरिकगणों के साथ नगर पालिका परिषद बैकुण्ठपुर के अध्यक्ष श्री शैलेश शिवहरे, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री संजीव कुमार झा, नगर पालिका परिषद के मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री एम.एस.टेकाम और जिला लोक शिक्षा समिति के जिला परियोजना अधिकारी श्री उमेश जायसवाल उपस्थित थे।

 

समाचार क्रमांक 1260/कमल ज्योति
 

Date: 
11 Oct 2015