Homeमुंगेली : ग्रामीणों के साथ कलेक्टर ने सुनी रमन के गोठ : छत्तीसगढ़ में विकास का वातावरण परिलक्षित हो रही- डॉ. रमन

Secondary links

Search

मुंगेली : ग्रामीणों के साथ कलेक्टर ने सुनी रमन के गोठ : छत्तीसगढ़ में विकास का वातावरण परिलक्षित हो रही- डॉ. रमन

Printer-friendly versionSend to friend

मुंगेली, 09 अक्टूबर 2016

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मासिक रेडियोवार्ता के 14 वीं कड़ी प्रसारण के अंतर्गत आज प्रदेश के सभी आकाशवाणी केंद्रों में सबेरे  10.45 बजे से रमन के गोठ कार्यक्रम का प्रसारण किया गया। जिला प्रशासन द्वारा जिले के विकासखण्ड मुंगेली के ग्राम सिंगारपुर में रमन के गोठ ग्रामीणों के सुनने के लिए व्यवस्था की गई थी। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने ग्रामीणों के साथ रमन के गोठ का श्रवण किया। कलेक्टर ने उपस्थित होकर ग्रामीणों का उत्साहवर्द्धन किया। गांव के लोगों ने रमन के गोठ को उमंग एवं उत्साह पूर्वक सुना।
    मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रमन के गोठ कार्यक्रम में राज्य स्थापना दिवस के 01 नवम्बर 2016 को 16 वर्ष पूर्ण होने पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में विकास का वातावरण निर्मित हुआ है। उन्होने कहा कि नये संकल्प और ऊर्जा के साथ कार्य करने का संकल्प लें। छत्तीसगढ़ में संप्रदायिक सद्भाव का पहचान बनी है। उन्होने लोगों से कहा कि किसी प्रकार के अफवाहों से दूर रहें तथा प्रशासन का साथ दें। मुख्यमंत्री ने बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओं के संबंध में लोगों से कहा कि बालिकाओं को स्कूल अवश्य भेजें, शिक्षा पर ध्यान दें। उन्होने ग्रामीणों से कहा कि संस्थागत प्रसव को बढ़ावा दें। गर्भवती महिलाओं को प्रसव कराने शासकीय अस्पताल अवश्य ले जायें ताकि सुरक्षित प्रसव कराया जा सकें। स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत बनवाये गये स्मार्ट कार्ड से ईलाज हो सकेगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि रमन के गोठ कार्यक्रम के संबंध में ग्रामीणों एवं श्रोताओं से बड़ी संख्या में पत्र मिला है। उन्होने महिलाओं को करवाचौथ की शुभकामनाएं दी। इसी तरह लोगों को नवरात्रि, दशहरा की शुभकामनाएं एवं बधाई दी।
    ग्राम सिंगारपुर के रोहित, जोहन, नक्षेद और बिसाहिन ने पूछने पर बताया कि रमन के गोठ कार्यक्रम अब्बड़ निक लागिस। इसी तरह कक्षा 10वीं की कु. रानी भास्कर, कु. आस्था, कक्षा 9वीं की कु. मनीषा, कु. धनतेश्वरी, कु. हेमलता, कु. नेहा, कु. महिमा सागर, कु. देविका सागर ने रमन के गोठ को उत्साह पूर्वक सुना और रमन के गोठ कार्यक्रम को शिक्षाप्रद एवं उपयोगी बताया। इस मौके पर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. एसएन मिश्रा, पंचायत निरीक्षक श्री गोरेलाल पाण्डेय, पंच-सरपंच एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।



 

Date: 
09 Oct 2016