Homeराजनांदगांव : जनप्रतिनिधियों एवं नागरिकों ने सुना ‘रमन के गोठ’ : प्रदेश की जनता से 13वीं बार मुखातिब हुए मुख्यमंत्री

Secondary links

Search

राजनांदगांव : जनप्रतिनिधियों एवं नागरिकों ने सुना ‘रमन के गोठ’ : प्रदेश की जनता से 13वीं बार मुखातिब हुए मुख्यमंत्री

Printer-friendly versionSend to friend

राजनांदगांव 11 सितम्बर 2016

सांसद श्री अभिषेक सिंह, महापौर श्री मधुसूदन यादव, बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष श्री खूबचंद पारख, राज्य भंडार गृह निगम के अध्यक्ष श्री नीलू शर्मा एवं नागरिक आपूर्ति निगम के पूर्व अध्यक्ष श्री लीलाराम भोजवानी, नगर निगम के सभापति श्री शिव वर्मा, राजगामी संपदा न्यास के अध्यक्ष श्री संतोष अग्रवाल सहित नगर जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य लोगों ने आज नगर निगम राजनांदगांव के सभाकक्ष में आज प्रसारित ‘रमन के गोठ’ कार्यक्रम को पूरी तन्मयता के साथ सुनकर कार्यक्रम की सराहना की है। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह प्रदेश की जनता से वार्तालाप शैली में सीधे संवाद करने के उद्देश्य से आकाशवाणी के माध्यम से प्रसारित ‘रमन के गोठ’ कार्यक्रम में प्रदेश की जनता से आज लगातार 13वीं बार मुखातिब हुए।
 मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता को गणेश उत्सव पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए विघ्नहर्ता भगवान श्री गणेश से सभी के दुखों का निवारण करने की कामना की। इसके अलावा उन्होनें हाल में ही मनाए गए तीजा-पोरा जैसे प्रदेश के पारम्परिक त्यौहार का उल्लेख करते हुए इनके विशेषताओं के संबंध में प्रकाश डाला। मुख्यमंत्री ने भारत में सार्वजनिक गणेश उत्सव की शुरूआत के संबंध में भी प्रकाश डाला। उन्होनें कहा कि लोक मान्य बाल गंगाधर तिलक ने सन 1893 में गणेश उत्सव को आजादी की लडा़ई से जोडक़र सार्वजनिक बनाया। इस अवसर पर उन्होनें 13 सितम्बर को बनाए जाने वाले ईद-उल-जुहा पर्व के लिए मुस्लिम समाज सहित समाज के सभी वर्ग के लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
 मुख्यमंत्री आज प्रसारित कार्यक्रम में प्रदेश की जनता में खुले में शौच मुक्त अभियान एवं स्वच्छता अभियान के प्रति आ रही जागरूकता के संबंध में भी प्रकाश डाला। उन्होनें कहा कि कबीर धाम जिले के स्कूली बच्चों ने पत्र लिखकर अपने घर वालों को घर में शौचालय बनाने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री ने राजनांदगांव जिले के बाजारअतरिया स्कूल के बच्चों के स्वच्छता के प्रति जागरूक एवं सजगता का भी उल्लेख किया। उन्होनें कहा कि बाजार अतरिया के स्कूली बच्चों चंदा करके स्कूल में साबुन एवं कंघी खरीदे हैं। यह बात छोटी जरूर लगती है, किन्तु बच्चों की यह आदत बच्चों की जागरूकता एवं लगाव को प्रदर्शित करता है। नगर निगम राजनांदगांव के सभाकक्ष में आज आयुक्त नगर निगम श्री अश्वनी देवांगन, एडिशनल एसपी श्री शशिमोहन सिंह सहित एमआईसी मेंबर, वार्ड पार्षद एवं जनप्रतिनिधियों तथा गणमान्य लोगों ने ‘रमन के गोठ’ कार्यक्रम को ध्यान पूर्वक सुना।


क्रमांक 1341/चंद्रेश ठाकुर
 

Date: 
11 Sep 2016