Homeराजनांदगांव : 'रमन के गोठ कार्यक्रम में लगातार आठवीं बार मुखातिब हुए मुख्यमंत्री : नगर निगम में लोगों ने सुना 'रमन के गोठ

Secondary links

Search

राजनांदगांव : 'रमन के गोठ कार्यक्रम में लगातार आठवीं बार मुखातिब हुए मुख्यमंत्री : नगर निगम में लोगों ने सुना 'रमन के गोठ

Printer-friendly versionSend to friend

राजनांदगांव 10 अप्रैल 2016

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा प्रदेश की जनता से सीधा संवाद करने आकाशवाणी के माध्यम से प्रसारित की जा रही 'रमन के गोठ कार्यक्रम के माध्यम से मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज प्रदेश की जनता से आठवीं बार मुखातिब हुए। ' रमन के गोठ कार्यक्रम को प्रदेश की जनता से मिल रहे अपार स्नेह, लगाव एवं सराहना के लिए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेश की जनता एवं सुधी श्रोताओं का आभार माना। मुख्यमंत्री ने 'रमन के गोठ कार्यक्रम को गांव, गरीब एवं ग्रामीणों के लिए सच्चा साथी एवं मार्गदर्शक बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिना गांव की उन्नति के देश की उन्नति की परिकल्पना संभव नहीं है। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने चैत्र नवरात्रि के अवसर पर रतनपुर महामाया सहित प्रदेश के सभी प्रमुख शक्तिपीठों का भी उल्लेख किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन देवियों की साक्षात कृपा छत्तीसगढ़वासियों पर है। मुख्यमंत्री ने भारतीय संविधान के निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर को स्मरण करते हुए उन्हे नमन किया। इस अवसर पर उन्होने बाबा साहब के शिक्षित बनो संगठित हो एवं संघर्ष करो की मूल मंत्र को आत्मसात करने की आवश्यकता बताई। उन्होने कहा कि आज से कुछ ही दिनों बाद 15 अप्रैल को रामनवमी का पर्व मनाया जाएगा।
महापौर श्री मधुसूदन यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आने वाले ग्रीष्म ऋतु में होने वाली बीमारियों से बचाव के संबंध में दी गई जानकारी बहुत महत्वपूर्ण है। मुख्यमंत्री ने गर्मी में पर्याप्त मात्रा में पानी पीने की कहा है। किसी भी स्थान पर डायरिया आदि बीमारी की शिकायत होने पर तत्काल मितानिनों, चिकित्सकों आदि से दवाईयों लेने को कहा। महापौर श्री मधुसूदन यादव ने मुख्यमंत्री द्वारा भू-जल संरक्षण के लिए किए गये आह्वान से लोगों में जल संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ेगी। उन्होने भू-जल स्तर के लगातार नीचे चले जाने की स्थिति का जिक्र करते हुए भू-जल स्तर की सुरक्षा व सर्वधन के अलावा उनके विकल्प हेतु वर्षा के जल को एकत्र कर उनके सुरक्षा व संवर्धन करने की अपील की है।
    नगर निगम सभापति श्री शिव वर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने आज के प्रसारण में 14 अप्रैल से 24 अप्रैल के मध्य आयोजित की जाने वाली ग्राम स्वराज अभियान के संबंध में भी प्रकाश डाला।  ग्राम स्वराज अभियान के अंतिम दिन 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायत दिवस का भी आयोजन किया जायेगा। इस अवसर पर विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा। इसी दिन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता से प्रधानमंत्री के संबोधन को अनिवार्य रूप से सुनने की अपील की। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के स्कूलों में शिक्षा गुणवत्ता में सुधार हेतु एक अप्रैल से प्रारंभ किये गये नवीन शिक्षा सत्र के संबंध में प्रकाश डाला। बच्चों को शिक्षा के प्रति रूचि जागृत करने माता-पिता एवं घर के बड़े-बुजुर्गों से बच्चों को पढ़ाने की अपील की। आज नगर निगम राजनांदगांव के सभाकक्ष में एमआईसी मेम्बर श्री देवशरण सेना, श्री मनोज लोढ़ा, श्री सुनील साहू, श्री मुकेश ध्रुव, श्री पारस वर्मा सहित पार्षद श्री दीपक चौहान, जमुना देवी साहू, श्री देवेश देवांगन, श्री पुरूषोत्तम पटेल, श्री शरद सिन्हा, श्री तरूण ठाकुर, हरिश साहू, एल्डरमेन श्री संजय लडवन, श्री रमेश नारायणी, श्री राजेन्द्र जैन बन्टू, श्रीमती आभा श्रीवास्तव, कार्यपालन अभियंता श्री दीपक जोशी, श्री जीडी वैष्णव, श्री गुरूशंकर नेताम सहित नगर के गणमान्य लोगों एवं आम नागरिकों ने 'रमन के गोठ कार्यक्रम को सुना।


क्रमांक 507 / चंद्रेश ठाकुर
 

Date: 
10 Apr 2016