Homeरायगढ़ : नगरीय निकाय के अधिकारी एवं कर्मचारियों ने उत्साह पूर्वक सुना रमन के गोठ

Secondary links

Search

रायगढ़ : नगरीय निकाय के अधिकारी एवं कर्मचारियों ने उत्साह पूर्वक सुना रमन के गोठ

Printer-friendly versionSend to friend

रायगढ़, 12 फरवरी 2017

मुख्यमंत्री डाँ. रमन सिंह के आकाशवाणी रायपुर केन्द्र से आज प्रसारित अपनी मासिक रेडियोवार्ता 'रमन के गोठ के 18वीं कड़ी को सुनने के लिए नगर निगम के सभाकक्ष में महापौर सुश्री मधुबाई, सभापति श्री सलीम नियारिया, नगर निगम आयुक्त श्री विनोद पाण्डेय के साथ बड़ी संख्या में नगरीय निकाय के अधिकारियों और  कर्मचारियों ने उत्साहपूर्वक 'रमन के गोठ को सुना।

मुख्यमंत्री डाँ. सिंह ने आज 'रमन के गोठ में  तालाबों, जलाशय की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने के लिए ग्राम पंचायतों नगरीय निकाय, सामाजिक संगठनों और सभी नागरिकों को सहयोग का आहवान किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में तालाबों की अपनी विशेष संस्कृति है। इसका ऐतिहासिक ,धार्मिक और आर्थिक महत्व भी है। उन्होंने परीक्षा के मौसम में बच्चों को तनावमुक्त रहने की समझाईश दी साथ ही कहा कि परीक्षा का तनाव दूर करने के लिए पढ़ाई के बीच में कुछ समय निकालकर बच्चों को योगाभ्यास और हल्का फुल्का व्यायाम करना चाहिए। डाँ. सिंह ने बच्चों के माता-पिता और अभिभावकों को आह्वान किया कि वे परीक्षा के दिनों में घर के वातावरण को शांत और सहयोगात्मक बनाकर बच्चों के साथ स्नेहपूर्ण व्यवहाकर करें।

'रमन के गोठÓ को सुनने के बाद महापौर सुश्री मधुबाई ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 'जल एक अनमोल धरोहर हैÓ इसके संरक्षण एवं संवर्धन के लिए सभी को मिलकर सार्थक प्रयास करने की जरूरत है। उन्होंने तालाबों के रख रखाव पर विशेष प्रयास करने के लिए जोर दिया। नगर निगम के सभापति श्री सलीम नियारिया ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अपनी रोजमर्रा की दिनचर्या में जल का एक महत्वपूर्ण स्थान है साथ ही तालाबों एवं सरोवर के संरक्षण व संवर्धन के साथ साफ-सफाई कर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। तालाबों में पर्याप्त पानी की उपलब्धता हो इसके लिए सार्थक प्रयास करने पर बल दिया। नगर निगम के आयुक्त श्री विनोद पाण्डेय ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि महापौर और सभापति के दिशा निर्देश में जिले के तालाबों को संरक्षित करने के लिए मिलकर निरंतर प्रयास करेंगे। उन्होंने 'रमन के गोठÓ को सुनने के लिए उपस्थित जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, कर्मचारियों को अपनी शुभकामनांए दी।

इस अवसर पर समन्वयक श्री बलवीर शर्मा, एल्डरमेन गुरूविन्दर घई और कार्यपालन अभियंता श्री आर.के.भोजसिया, वाहन प्रभारी श्री रामायण पाण्डेय, श्री आर.एन.पटेल, अनिल बायपेयी, प्रदीप मिश्रा, श्री मयंक सिंह, श्री गौरीशंकर रामदेव, अमरजीत सिंह एवं बड़ी संख्या में नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।   

 

स.क्र./60/नूतन

 

Date: 
12 Feb 2017