Homeसुकमा : झापरा के ग्रामीणों ने सुना ‘रमन के गोठ’

Secondary links

Search

सुकमा : झापरा के ग्रामीणों ने सुना ‘रमन के गोठ’

Printer-friendly versionSend to friend

सुकमा 09 अक्टूबर 2016

सुकमा नगर के समीप स्थित ग्राम पंचायत झापरा के ग्रामीणों ने पंचायत भवन में ‘रमन के गोठ’ की 14 वीं कडी का प्रसारण को सुना इस कार्यक्रम के माध्यम प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह द्वारा राज्य के सभी के शक्तिपीढों का उल्लेख कर नमन किए । अन्तराष्ट्रीय बालिका दिवस का उल्लेख करते हुए भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा संचालित महिलाओं व बालिकाओं की योजनाओं का उल्लेख किया। कार्यक्रम  में बस्तर दशहरा, करवा चौथ,धनतेरस और दीपावली की शुभकामनाएं दी। स्वास्थ्य से संबंधित सभी योजनाओं का लाभ सभी जिलों में देने की बात कही। दीपावली के अवसर पर स्वच्छता की पहलकर ग्रामीणों व नौजवानों को जोडने का प्रयास करने की अपील की तथा स्वच्छता के लिए युवाओं द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की। राज्य के 16 वर्ष पूर्ण होने के लिए सभी प्रदेशवासियों को बधाई दी।
    इस कार्यक्रम को सुनने के अवसर पर जिला पंचायत सदस्य धनीराम बारसे, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री मनिवासगन एस., जिला शिक्षा अधिकारी श्री राजेन्द्र सिंह राठौर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जनपद पंचायत सुकमा श्री विनोद कुमार ओग्वे, सरपंच बारसे धु्रवा, सचिव गंगलूराम नाग सहित ग्रामीणगण व छात्र उपस्थित रहे।इसी प्रकार यह
कार्यक्रम को सुकमा ता माटा सामुदायिक रेडियो के माध्यम से नगर के नागरिकों को सुनाया गया । साथ ही जिले के आवासीय विद्यालय,नगरपंचायत, ग्राम पंचायतों में सुनने की व्यवस्था किया गया था ।
जनता की प्रतिक्रियाः- झापरा निवासी मुचाकी हिंगा ने कहा कि रमन के गोठ से प्रदेश की शक्तिपीठ की जानकारी मिली एवं त्योैहारों का प्रदेश में क्या महत्व है यह मुख्यमंत्री के उद्बोधन से पता चला। बारसे जोगा ने  कहा कि महिलाओं व बालिकाओं के विकास, रक्षा व रोजगार एवं शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के संबंध में जानकारी मिली ।


542
 

Date: 
09 Oct 2016