Homeसुकमा : रमन के गोठ को सुना जनता जनार्दन

Secondary links

Search

सुकमा : रमन के गोठ को सुना जनता जनार्दन

Printer-friendly versionSend to friend

सुकमा 11 अक्टूबर

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह अक्टूबर माह के दूसरे रविवार आगामी 11 अक्टूबर को प्रातः 10:45 बजे से 11 बजे तक आकाशवाणी के माध्यम से राज्य के 250 करोड़ जनता के साथ अपने विचारों को साझा किए। जिसमें पिछले माह के कार्यक्रम की प्रतिक्रिया में मिले पत्रों का उन्होनें ज़वाब दिया। राज्य के सुखाग्रस्त 93 तहसीलों में किसानों को मनरेगा के तहत् 150 दिनों का रोजगार देने व जिलाधीशों को सर्वे कर सुखे की स्थिति से अवगत कराने के निर्देश का उल्लेख माननीय मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने किया। रमन के गोठ के माध्यम से पित्रपक्ष का उल्लेख करते हुए आगामी शक्ति पूजा नवरात्र और विजयदशमी की बर्धाइं दी। बस्तर के 75 दिन चलने वाले दशहरा उत्सव का भी उन्होनें उल्लेख किया।
    आर्थिक उन्नयन के क्षेत्र में मुद्रा बैंक योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि राज्य के युवा शिक्षित उद्यमियों ऋण राशि 50 हजार से 10 लाख तक के लोन से लाभान्वित हो रहे है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में चिरायु योजना की भी उन्हेनें उल्लेख किया जिसमें 292 मोबाईल यूनिट के माध्यम से राज्य के स्वास्थ्य केन्द्रों और आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों की स्वास्थ्य का ध्यान रखा जा रहा है। राज्य के महान विभूतियों को भी डॉ. रमन ने याद किया। स्वच्छ छत्तीसगढ़ की कामना के साथ सभी लोगों को स्वच्छता अभियान में शामिल होने के लिए कहा।
    उपस्थित लोगों ने रमन के गोठ के प्रति प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि शासन-प्रशासन की योजनाओं की गतिविधियों की जानकारी रमन के गोठ के माध्यम से प्राप्त हो रहे है व सांस्कृतिक धरोहरों के प्रति शासन के द्वारा किए जा रहे उल्लेखनीय कार्य के प्रति जान पा रहे है। उल्लेखनीय है कि इस कार्यक्रम की शुरूआत बीते माह 13 सितम्बर को हुई थी। डॉ. सिंह ‘‘रमन के गोठ’’ शीर्षक से इस कार्यक्रम मे छत्तीसगढ़ की सामाजिक, सांस्कृतिक और प्रशासनिक गतिविधियों के साथ-साथ अपनी सरकार की विकास योजना के बारे में वार्तालाप शैली से जनता को जानकारी दे रहे हे। डॉ. रमन सिंह देश के ऐसे पहले मुख्यमंत्री हैं जो अपने राज्य की जनता को रेडियो के माध्यम से हर महीने नियमित रूप से संबोधित कर रहे है। उनका यह अभिनव कार्यक्रम भेंट-वार्ता पर आधारित है, जो राजधानी रायपुर सहित राज्य में स्थित आाकाशवाणी के सभी केन्द्रों से एक साथ प्रसारित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश मे घटित समस्त प्रकार की गतिविधियों, क्रियाकलापों और महत्वपूर्ण विषयों पर अपने विचार, मंतव्य या अपील के माध्यम से जनता से सीधे संवाद कर रहे है। रमन के गोठ कार्यक्रम को आकाशवाणी के साथ ही इसी समय पर आईबीसी-24, जीटीव्ही, और ईटीव्ही तथा सभी एफएम रेडियो पर प्रसारित किया गया। मुख्यमंत्री के रेडियो कार्यक्रम रमन के गोठ का आगामी प्रसारण की तिथियां क्रमशः 8 नवम्बर, 13 दिसम्बर, 10 जनवरी 2016, 16 फरवरी और 13 मार्च को किया जाएगा।

 

483.
 

Date: 
11 Oct 2015